लालू यादव से दिल्ली में मिले तेजस्वी, 25 फरवरी को पूर्णिया रैली में ऑनलाइन जुड़ेंगे आरजेडी सुप्रीमो

Uncategorized

नई दिल्ली

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू के सिंगापुर से भारत लौटने पर पहली बार तेजस्वी उनसे मिलने पहुंचे। इस दौरान तेजस्वी ने अपने पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, साथ ही उनसे 25 फरवरी को पूर्णिया में महागठबंधन की प्रस्तावित रैली के बारे में चर्चा की। बताया जा रहा है कि इस रैली में लालू यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन जुड़ सकते हैं।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दो दिन रांची दौरे पर थे। वे रांची से रविवार को सीधे दिल्ली पहुंचे। लालू यादव सिंगापुर से शनिवार शाम दिल्ली लौटे थे। उनका सिंगापुर में 5 दिसंबर को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, तब से वहीं पर थे। दिल्ली लौटने के बाद वे अपनी बड़ी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर हैं। अभी कुछ दिन वे दिल्ली में ही रहकर स्वास्थ्य लाभ लेंगे।

तेजस्वी यादव रांची दौरे पर होने के चलते अपने पिता को दिल्ली एयरपोर्ट पर रिसीव करने नहीं पहुंच पाए। रविवार को कार्यक्रम निपटाकर वे रांची से सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। नई दिल्ली में उन्होंने लालू से मुलाकात की और उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली। इस दौरान दोनों के बीच पूर्णिया रैली के बारे में चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि लालू यादव ने भी इस रैली से ऑनलाइन जुड़ने पर हामी भरी है। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रैली को संबोधित कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का पूर्णिया में बड़ा जुटान

सीमांचल क्षेत्र के पूर्णिया में 25 फरवरी को महागठबंधन के सातों दलों की साझा रैली प्रस्तावित है। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर गठबंधन का यह पहला बड़ा जुटान होगा। इसके लिए आरजेडी, जेडीयू, कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह रैली पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में आयोजित होगी। इसी जगह पर पिछले साल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा की थी। इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह समेत अन्य दलों के सभी बड़े नेता शामिल होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *