मुजफ्फरपुर- छुट्टी नहीं मिली तो महिला सिपाही ने खाया जहर, सुसाइड का किया प्रयास, थानेदार पर लगाए संगीन आरोप

Uncategorized

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर के बेला थाने में तैनात महिला सिपाही ने बुधवार को छुट्टी न मिलने से आहत होकर सुसाइड का प्रयास किया। महिला कांस्टेल ने जहर खा लिया। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीमार मां को देखने जाने के लिए उसने थानाध्यक्ष से छुट्टी मांगी थी।

थानाअध्यक्ष पर संगीन आरोप  
महिला सिपाही नालंदा जिले के दीपनगर थाना की रहने वाली नेहा भारती है। घटना के बाद महकमे में हड़कंप मच गया है। छुट्टी नहीं मिलने से वह नाराज थी। इसी वजह से उसने जहर खा लिया। मौके से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें उसने बेला थाना प्रभारी हरेंद्र तिवारी के कारण आत्महत्या करने की बात कही है।

सुसाइड नोट में नेहा ने लिखा कि ‘मैं नेहा भारती थाना से छुट्टी की मांग की तो मुझे धमकी दी कि मैं छुट्टी नही दूंगा और तुम्हारी नौकरी भी फंसा दूंगा। ये बात बहुत बुरा तरीके का व्यवहार किया। गाली गलौज और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। जो कि मैं सुन नहीं पाई। इसमें मेरे परिवार या दोस्त या कोई सगे संबंधी का हाथ नहीं है। बेला थाना प्रभारी हरेंद्र कुमार तिवारी के कारण मैं आत्महत्या का कदम उठाने जा रही हूं।

बीमार मां को देखने के लिए मांगी थी छुट्टी
वहीं इस मामले में बेला थाना प्रभारी हरेंद्र तिवारी ने बताया कि नेहा की इंटर परीक्षा ड्यूटी लगी हुई थी। फिलहाल वह लाइन में थी। उसने छुट्टी की मांग की थी। लेकिन, मैंने उसे कहा कि तुम लाइन में चली गई हो। तुम्हें छुट्टी वहीं से मिलेगी। उसके बाद वह चली गई। घटना की सूचना मिलने पर नेहा का छोटा भाई निशांत एसकेएमसीएच पहुंचा।

उसने कहा कि नेहा पिछले की पिछले कुछ दिनों से मां की तबीयत खराब थी। उसी के लिए वह छुट्टी लेना चाहती थी। कॉल करती तो रोने लगती थी। बोली कि छुट्टी मिल नहीं पा रही है। बेला थाना में तैनात थी। थाना प्रभारी छुट्टी नहीं देते हैं। पिछले 10 दिन से परेशान थी। अचानक कॉल आया कि नेहा के साथ घटना हो गई है। वे रात को ही घर से निकल गया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *