साइबर ठगों का नया हथकंडा, किराया देने के लिए भेजा लिंक, क्लिक करते ही महिला के खाते से उड़ गए 61 हजार

क्राइम ब्रेकिंग

पटना

पटना में खुद को बैंककर्मी बता साइबर अपराधियों ने किराया लेने के बहाने एक महिला को कॉल कर उसके खाते से 61 हजार रुपये निकाल लिये। घटना 29 मई की है, जिसकी एफआईआर पांच जून को पाटलिपुत्र थाने में दर्ज की गयी। महेशनगर की शोभा कुमारी ने मकान किराये पर देने के लिये ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया था। इसे देखकर साइबर अपराधियों ने उन्हें कॉल किया और खुद को बैंककर्मी बताया। इसके बाद उनके मोबाइल पर लिंक भेजा। जैसे ही लिंक पर क्लिक किया खाते से 61 हजार 200 रुपये कट गए।

एप डाउनलोड करवाकर साढ़े 4 हजार निकाले
इससे पहले साइबर अपराधियों ने एप डाउनलोड करवाकर एक संस्था से जुड़े धर्मदास सिंह राजपूत के खाते से चार हजार 446 रुपये निकाल लिये थे। पांच जुलाई को पीड़ित ने इसकी एफआईआर पाटलिपुत्र थाने में दर्ज करवायी। वहीं दूसरी तरफ पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के महेश नगर निवासी महिला से लोन दिलाने के नाम पर छह लाख रुपये ठगी की घटना सामने आई है। बैंक ऑफ बड़ौदा के एजेंट ने लोन कराने के बहाने रुपये लेने के साथ पीड़िता से चालाकी से दस्तावेज पर हस्ताक्षर भी करवा लिया। बावजूद इसके उन्हें लोन नहीं दिया गया।

लोन दिलाने के नाम पर 6 लाख की ठगी
महिला ने बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। पुलिस ने छह जुलाई को मुकदमा दर्ज कर लिया है। दीपिका देव साह ने लोन के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मियों से संपर्क किया था। वहां मेहराज उद्दीन खान ने क्षेत्रीय प्रबंधक से लोन दिलाने का वादा किया। बतौर सिक्योरिटी छह लाख 32 हजार 25 सौ रुपये ले लिए। मेहराज उद्दीन व प्रबंधक ने 27 जून को दीपिका के घर पर कागजात पर हस्ताक्षर कराए पर लोन नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *