घर से निकले 50 से ज्यादा कोबरा सांप, 25 को मार दिया; खौफ में रात भर नहीं सोया परिवार

देश ब्रेकिंग

सासाराम

अगर आपके घर से एक सांप निकल जाए तो आपका क्या हाल होगा? बिहार के रोहतास जिले में एक मकान से एक-दो नहीं बल्कि 50 से ज्यादा कोबरा सांप निकले हैं। मामला सूर्यपुरा थाना इलाके के अगरेर खुर्द गांव का है। बताया जा रहा है कि गांव के एक घर से बुधवार को छोटे-बड़े कोबरा सांप निकलना शुरू हुए। एक-एक कर कई सांप निकलने के बाद परिवार वाले खौफ में आ गए। यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई। मौके पर इकट्ठा हुए लोगों ने 25 से ज्यादा कोबरा को मार डाला, इसके बावजूद सांपों का निकलना बंद नहीं हुआ।

अगरेर खुर्द निवासी कृपा नायारण पांडेय के घर से कोबरा के निकलने का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। घर वाले डर के मारे पूरी रात सो नहीं पाए। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। एसडीएम उपेंद्र पाल के निर्देश पर गुरुवार को वन विभाग के अधिकारी रेस्क्यू के लिए अगरेर खुर्द पहुंचे। फॉरेस्टर रोशन राज ने बताया कि टीम के साथ स्नेक कैचर दल के जवान भी मौजूद रहे। करीब दो घंटे से अधिक समय तक चले रेस्क्यू में 25 कोबरा सांपों को पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि रेस्क्यू के दौरान दो-तीन कोबरा जख्मी हुए हैं। उनका इलाज कराकर ठीक होने के बाद उन्हें जंगल में छोड़ा जाएगा। फिलहाल पकड़े गए कोबरा के समूह को रेस्क्यू टीम अपने साथ ले गई। रेस्क्यू टीम में क्षेत्रीय वन पदाधिकारी रूपम कुमार सिंह, सुरक्षा गार्ड सुभाष कुमार, आरओ दिव्य प्रकाश आदि शामिल रहे। सभी ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में कोबरा सांप निकलने के बाद पूरे गांव वाले काफी भयभीत नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *