विपक्षी एकता बैठक: केजरीवाल, मान, अब्दुल्ला और महबूबा आज ही पटना पहुंचेंगे; ममता शाम में लालू से मिलेंगी

राजनीति ब्रेकिंग

पटना

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी एकता के लिए पटना में शुक्रवार को होने वाली महाबैठक में शामिल होने के लिए विभिन्न दलों के नेताओं के बिहार आने का सिलसिला गुरुवार से ही शुरू हो जाएगा। AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पंजाब सीएम भगवंत मान, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूख अब्दुल्ला, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती समेत अन्य नेता गुरुवार को पटना पहुंच जाएंगे। ममता बनर्जी शाम में राबड़ी आवास पहुंचकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगी। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, एनसीपी चीफ शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत अन्य नेता शुक्रवार सुबह पटना पहुंचेंगे।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और भाकपा महासचिव डी राजा के भी गुरुवार को ही पटना आने की संभावना है। सभी को स्टेट गेस्ट हाउस में ठहराया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ AAP सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा, आतिशी के भी बिहार आने की सूचना है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे एवं टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी भी आने वाले हैं।

विपक्षी बैठक के लिए खास तैयारियां, सिक्योरिटी टाइट
पटना में विपक्षी नेताओं के महाजुटान के लिए खास तैयारियां की गई हैं। यह बैठक शुक्रवार को एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर होगी। पटना एयरपोर्ट से लेकर सीएम आवास तक कड़ी सुरक्षा है। बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों एवं जवानों की तैनाती की गई है। विपक्षी बैठक में करीब 18 पार्टियों के प्रमुखों के पटना आने की संभावना है। सीएम आवास में विपक्षी नेताओं के भोजन का भी खास इंतजाम किया गया है। मेहमानों को बिहारी खाने के अलावा उनके राज्यों के प्रमुख व्यंजनों का भी स्वाद चखाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *