पटना:बिहार को मिला सौभाग्य,पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की स्थायी समिति की 13वीं बैठक की मेजबानी का

देश ब्रेकिंग राजनीति रोजगार

बैठक 17 जून 2023 को पटना में आयोजित की जा रही है ।

पटना:

बिहार को पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की स्थायी समिति की 13वीं बैठक की मेजबानी का सौभाग्य मिला है। यह बैठक 17 जून 2023 को संवाद भवन 4, देशरत्न मार्ग, पटना में आयोजित की जा रही है। स्थापित परम्परा एवं अन्तर्राज्यीय परिषद सचिवालय, गहृ मंत्रालय, भारत सरकार से प्राप्त सूचना के अनुसार इस बैठक की अध्यक्षता आमिर सुबहानी, मुख्य सचिव, बिहार द्वारा की जाएगी।

इस बैठक में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद के अन्य सदस्य राज्य झारखंड, पश्चिम बंगाल एवं ओडीशा के मुख्य सचिव सहित इन राज्यों के वरीय पदाधिकारी, केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के प्रतिनिधि तथा अन्तर्राज्यीय परिषद सचिवालय के सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय टीम के भाग लेने की संभावना है।

स्थायी समिति की बैठक का आयोजन भविष्य में आयोजित होने वाली पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की तैयारी के रूप किया जाता है, जिसमें बैठक के एजेण्डा में नए बिन्दुओं को समाहित करने के अलावा क्षेत्रीय परिषद की पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णयों के संदर्भ में हुई प्रगति की आकलन किया जाता है। गृह विभाग, बिहार सरकार द्वारा नोडल विभाग के तौर पर बैठक के सफल आयोजन के लिए अन्तर्राज्यीय परिषद सचिवालय, सदस्य राज्यों, केन्द्र सरकार के मंत्रालयों तथा राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के मध्य समन्वय स्थापित किया जा रहा है, ताकि बैठक में शामिल होने के लिए आने वाले प्रतिनिधियों के आगमन, आरामदायक प्रवास तथा राज्य की राजधानी से सुखद प्रस्थान को सुनिश्चित किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *