परिवार ने जिसे मरा हुआ मान लिया था, वह 6 महीने बाद नोएडा में मोमोज खाता मिला

क्राइम ब्रेकिंग

एनसीआर

बिहार में परिवार द्वारा मृत मान लिया गया आदमी नोएडा में मोमो खाता मिला। 6 महीने पहले लापता हुए इस व्यक्ति का नाम निशांत कुमार है जो भागलपुर के नौगछिया का रहने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ससुराल जाने का बात कहकर घर से निकला निशांत 31 जनवरी 2023 से ही लापता था। साले रविशंकर सिंह ने निशांत के लापता होने की रिपोर्ट सुल्तानगंज थाने में दर्ज कराई थी वहीं निशांत के पिता ने उसके ससुराल वालों पर अपहरण और हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। अब 6 महीने बाद हैरतअंगेज ढंग से निशांत नोएडा में मोमो खाता मिला। कहा जा रहा है कि निशांत के साले रविशंकर ने ही उसे पहचान की। जब निशांत मिला तो उसके बाल और दाढ़ी बढ़ी हुई थी और पागलों जैसा बर्ताव कर रहा था।

ससुराल जाने की बात कहकर घर से निकला था
मिली जानकारी के मुताबिक भागलपुर के नौगछिया का निशांत एक शादी समारोह में ससुराल जाने की बात कहकर घर से निकला था। 31 जनवरी 2023 के बाद से उसका कोई पता नहीं चला। जहां एक ओर साले रविशंकर ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई वहीं पिता ने ससुराल वालों पर ही निशांत का अपहरण कर हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी थी। अब जबकि निशांत मिल गया है तो साले रविशंकर ने कहा कि उसके जीजा के घरवालों ने अपहरण और हत्या का झूठा आरोप लगाकर हमारे पूरे परिवार को प्रताड़ित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि निशांत के परिवार वालों द्वारा लगाए गंभीर आरोपों की वजह से उनके बड़े चाचा सदमे में चल बसे। परिवार को सामाजिक अपमान का भी सामना करना पड़ा।

दिलचस्प है निशांत के मिलने की कहानी
निशांत के मिलने की भी दिलचस्प कहानी है। साले रविशंकर ने बताया कि मैं नोएडा सेक्टर-50 में एक मोमोज स्टॉल में खड़ा था तभी मैंने देखा कि एक भिखारी दुकानदार के पीछे पड़ा है और खाना मांग रहा है। विक्षिप्त सा दिखने वाला वह आदमी कह रहा था कि उसे भूख लगी है। रविशंकर ने जब उका नाम पूछा तो बड़ी-बड़ी दाढ़ी-मूंछ वाले उस व्यक्ति ने कहा कि वह नौगछिया के ध्रुवगंज का रहने वाले सच्चिदानंद सिंह का बेटा निशांत कुमार है। रविशंकर का कहना है कि मै यह जानकर सन्न रह गया क्योंकि हमने उन्हें मृत मान लिया था। रविशंकर ने कहा कि मैंने 100 डायल कर पुलिस को बुलाया। निशांत को सेक्टर-13 स्थित पुलिस स्टेशन लाया गया। दिल्ली पुलिस ने सुल्तानगंज पुलिस को सूचित कर दिया है जहां महीनों पहले निशांत के लापता होने की रिपोर्ट लिखाई गई थी। निशांत दिल्ली कैसे पहुंचा? वह इस हालत में कैसे पहुंचा? यह पूछताछ के बाद ही स्पष्ट होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *