बागेश्वर बाबा की पटना में हनुमंत कथा का आखिरी दिन, समापन के बाद पंडाल में बंटेगा प्रसाद

देश ब्रेकिंग

पटना

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की पटना में हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन है। 13 मई से शुरू हुए इस आयोजन का बुधवार को समापन हो जाएगा। नौबतपुर के तरेत पाली मठ में आज कथा शाम के बजाय दोपहर में डेढ़ बजे से ही शुरू हो जाएगी। इससे पहले बागेश्वर बाबा पटना के होटल पनाश में 200 लोगों को गुरु दीक्षा देंगे। इसके लिए पहले ही रजिस्ट्रेशन करवा लिए गए हैं।]

रिपोर्ट्स के मुताबिक तरेत पाली मठ में बागेश्वर बाबा की हनुमंत कथा के आखिरी दिन भारी भीड़ उमड़ने का अनुमान है। इस दौरान बीजेपी के कुछ नेताओं के भी कार्यक्रम में उपस्थित रहने की संभावना है। मंगलवार को भी पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव बाबा के दरबार में आए थे।

हनुमंत कथा के आखिरी दिन बागेश्वर बाबा के दरबार में विभूति यानी भभूत का वितरण किया जाएगा। इसके अलावा पिछले चार दिनों के भीतर श्रद्धालुओं ने जो प्रसाद बाबा को चढ़ाया है, उसे भी लोगों के बीच बांटा जाएगा। ऐसे में बुधवार को तरेत पाली मठ में पिछले दिनों से बहुत ज्यादा भीड़ उमड़ने की आशंका है। इसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

बागेश्वर बाबा के दौरे से बिहार का सियासी पारा गर्म
बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री 13 मई को पटना आए थे। तरेत पाली मठ में पांच दिन हनुमंत कथा का आयोजन किया गया। धीरेंद्र शास्त्री का पटना प्रवास बिहार के सियासी महकमे में भी काफी चर्चा का विषय बना रहा। महागठबंधन और बीजेपी के नेताओं के बीच बागेश्वर बाबा को लेकर जुबानी जंग देखी गई। धीरेंद्र शास्त्री ने मंगलवार को कथा वाचन के दौरान मंच से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात भी कह दी। इससे राजनीतिक पारा और गर्मा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *