तेजस्वी से कल पूछताछ करेगी ईडी, कैबिनेट मीटिंग के बाद दिल्ली रवाना हुए डिप्टी सीएम

देश ब्रेकिंग

पटना

जमीन के बदले नौकरी  संबंधी कथित घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय  बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव से संभवत: मंगलवार को पूछताछ कर सकती है। आरजेडी सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है। तेजस्वी यादव आज राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इसके पूर्व 26 मार्च को तेजस्वी यादव से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वह तेजस्वी यादव को अभी गिरफ्तार नहीं करेगी। अनुसंधान के दौरान उनसे सिर्फ पूछताछ की जाएगी। इसके बाद तेजस्वी ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ के लिए 25 मार्च को एजेंसी के समक्ष पेश होने को लेकर सहमति जताई थी। इससे पहले सीबीआई के दो बार 4 मार्च और 11 मार्च को बुलाने पर भी निजी कारणों से वे पेश नहीं हुए थे।

गौरतलब है कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में 25 मार्च को सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से सीबीआई ने आठ घंटे तक पूछताछ  की थी। बंद कमरे में सीबीआई के चुनिंदा अधिकारियों की टीम ने तेजस्वी से लगातार कई सवाल पूछे। जवाब को बकायदा दर्ज किया गया, जो इस केस में दस्तावेजी सबूत के तौर पर उपयोग किए जाएंगे। वहीं दूसरी ओर 25 मार्च को ही ईडी दफ्तर में मीसा सवालों का जवाब दे रही थी। मीसा से इस मामले में मनी लॉड्रिंग से जुड़े तथ्यों से संबंधित सवाल किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *