जेडीयू के पूर्व विधायक को GRP ने ट्रेन से दबोचा, शूटर का लोडेड पिस्टल भाई के घर से बरामद

क्राइम ब्रेकिंग

छपरा

समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर में हुए डबल मर्डर केस के आरोपित जेडीयू के पूर्व विधायक रामबालक सिंह को छपरा स्टेशन पर गुरुवार को स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया गया। बताया गय है कि पूर्व विधायक समस्तीपुर कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे थे। वहीं डबल मर्डर मामले में रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के बाद पुलिस ने आरोपी पूर्व विधायक के भाई लालबाबू प्रसाद के घर से लोडेड देसी पिस्टल बरामद कर लिया है। चर्चित डबल मर्डर केस में विभूतिपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक राम बालक सिंह नामजद आरोपित हैं। दिल्ली से समस्तीपुर लौटने के क्रम में जब छपरा जंक्शन पर स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट ट्रेन से उन्हें गिरफ्तार किया गया तो स्टेशन पर कुछ देर के लिए अफरातफरी की स्थिति हो गयी।

पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के लिए पहले से ही छपरा जंक्शन क्विक रिस्पांस टीम, छपरा रेल थाना पुलिस व विभूतिपुर थाना के थानाध्यक्ष मौजूद थे। ट्रेन जैसे ही छपरा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर दिन के लगभग 3:08 में पहुंची कि उन्हें एसी कोच ए वन से गिरफ्तार किया गया। रेल थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह व विभूतिपुर के थानाध्यक्ष संदीप कुमार पाल उस दौरान मौजूद थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व एमएलए समस्तीपुर कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे थे। इस बात की भनक विभूतिपुर पुलिस को पहले से ही थी । उनकी गिरफ्तारी में लगातार जुटी पुलिस ने छपरा रेल थाना को सूचना दी और गाड़ी स्टेशन पर खड़ी होते ही उन्हें पकड़ लिया गया।

चर्चित डबल मर्डर केस के खुलासा के बाद थी तलाश
20 फरवरी को समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र में हुए चर्चित डबल मर्डर केस का समस्तीपुर पुलिस द्वारा खुलासा किये जाने के बाद से ही पूर्व विधायक की पुलिस को तलाश थी।  इस मामले में पूर्व विधायक व उनके भाई लालबाबू सिंह सहित छह लोगों के खिलाफ विभूतिपुर थाना में हत्या के बाद नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक के भाई लालबाबू सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। वारदात के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें बिहार के अलावा झारखंड, बंगाल और दिल्ली में छापेमारी की थी जिसमें लालबाबू को दिल्ली से पकड़ने में सफलता मिली थी।

मृतक पूर्व मुखिया के पास था पूर्व विधायक का अश्लील वीडियो
इस मामले का खुलासा होने के बाद यह बात सामने आयी कि पूर्व जदयू विधायक रामबालक सिंह का एक महिला के साथ अश्लील वीडियो मृतक पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह के पास था। वह उसे हर जगह वायरल कर रहा था जिससे राम बालक सिंह की छवि धूमिल हो रही थी। मुखिया के द्वारा पूर्व विधायक की छवि को धूमिल करने के लिए धमकी भी दी जा रही थी। इसी वजह से पूर्व विधायक व उसके भाई ने पूर्व मुखिया की हत्या की साजिश रची थी।

छह लाख रुपये में लिए गये थे दिल्ली से शूटर
पूर्व विधायक व उनके भाई लालबाबू सिंह के द्वारा छह लाख रुपये में दिल्ली के चार शूटर को सुपारी दी गयी थी। सभी शूटर को पूर्व विधायक व उसके भाई के द्वारा घर पर ही रखा गया था और खुद अपने भाई के साथ बिहार से वे बाहर चले गए थे ताकि लोगों को उन पर शक न हो।

समस्तीपुर में रेल ट्रैक को भी किया गया था जाम
घटना से नाराज लोगों ने सड़क और रेलवे ट्रैक को लगभग 10 घंटे जाम कर आगजनी की थी। इस घटना के बाद मृतक के भाई के बयान पर विभूतिपुर से जेडीयू के पूर्व विधायक रामबालक सिंह, उनके भाई लाल बाबू सिंह सहित अन्य छह लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

पूर्व विधायक ने कहा – हत्या के समय कोयंबटूर में था
चर्चित दोहरे हत्याकांड के नामजद अभियुक्त जेडीयू के पूर्व विधायक रामबालक सिंह ने हत्या से साफ तौर पर इंकार करते हुए कहा कि घटना के समय एक शादी समारोह में कोयंबटूर था। उसके सभी प्रमाण उनके पास है।  उन्होंने पुलिस पर सगे संबंधी को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि  इस वजह से ही  कोर्ट में सरेंडर करने के लिए जा रहा था लेकिन रास्ते में ही रोक लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *