बिहारियों का अपमान नहीं सहेंगे.. तमिलनाडु में हिंसा पर एक्शन में नीतीश सरकार

ब्रेकिंग देश

पटना

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हो रहे हमले से सियासत गर्मा गई है। बिहार विधानसभा के बाद विधान परिषद में भी गुरुवार को यह मामला गूंजा। इस मामले पर नीतीश सरकार एक्शन में आ गई है। वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सरकार ने इस पर संज्ञान लिया है। तमिलनाडु सरकार से जानकारी मांगी गई है। किसी भी बिहारी के साथ दूसरे राज्य में अपमान नहीं सहा जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी तमिलनाडु के अधिकारियों से बात कर बिहार के मुख्य सचिव और डीजीपी को बिहारी मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बिहार विधान परिषद में गुरुवार को तमिलनाडु में बिहारियों के साथ मारपीट की घटना को लेकर भारी हंगामा किया गया। इस के बाद राज्य के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बिहार सरकार ने पूरे मामले को संज्ञान में लिया है। तमिलनाडु सरकार से इस पर जानकारी मांगी गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी बिहारी के साथ दूसरे राज्य में मारपीट तो छोड़िए अमर्यादित व्यवहार किए जाने पर भी सरकार सख्त कदम उठाएगी।

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें मीडिया के जरिए तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ मारपीट की जानकारी मिली है। इस संबंध में उन्होंने तमिलनाडु के अधिकारियों से बात की है। साथ ही बिहार के मुख्य सचिव और डीजीपी आरएस भट्टी को भी मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में बीते कुछ दिनों से हिंदी भाषी बिहारी मजदूरों पर स्थानीय लोग जानलेवा हमले कर रहे हैं। दावा है कि अब तक मधुबनी के रहने वाले दो लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, अन्य जिलों के करीब 50 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। तमिलनाडु के लोगों का कहना है कि बिहार से आकर लोग कम पैसे में काम कर रहे हैं, इससे स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है। वहां हिंदी भाषियों को चुन-चुनकर मारा-पीटा जा रहा है। तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के लोगों ने हिंसा के वीडियो भेजकर नीतीश सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *