पटना में रेप का विरोध करने पर महिला गार्ड की गला रेतकर हत्या, दिनदहाड़े वारदात को दिया अंजाम

धर्म राजनीति रोजगार

पटना

भारत गैस प्लांट के उत्तर फैक्ट्री एरिया स्थित बंद पड़ी कांटी फैक्ट्री में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक महिला गार्ड की गला रेतकर हत्या कर दी। मृतका की पहचान फतुहा के निसिबूचक गांव निवासी दिनेश कुमार की पत्नी सुसुम देवी ( 30 वर्ष ) के रूप में की गई। सूचना मिलने पर फतुहा डीएसपी व थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। आशंका जताई जा रही है कि महिला के साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई व विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी गई।

बताया जाता है कि फैक्ट्री एरिया स्थित बंद पड़ी कांटी फैक्ट्री में महिला निजी गार्ड का काम करती थी। शनिवार की सुबह वह अपनी ड्यूटी करने फैक्ट्री में पहुंची थी। करीब 12 बजे के आसपास काम करने वालों को भनक लगी कि फैक्ट्री का दरवाजा खुला है और अंदर महिला की खून से लथपथ लाश पड़ी है। इसके बाद यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। लोगों ने फैक्ट्री एरिया की पुलिस के अलावा फतुहा थाने को घटना की सूचना दी। इसके बाद घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ लग गई।

करीब एक बजे थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और गेट बंदकर मामले की छानबीन की। हालांकि पुलिस लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाही पर ग्रमीणों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ हंगामा व नारेबाजी करने लगे। यहां तक कि लाश को ले जाने के लिए पुलिस की ओर से वैन भी मंगायी गयी थी पर गुस्साए ग्रामीणों ने हो-हंगामा कर वैन चालक को भगा दिया।

घटना की सूचना पर पहुंचे डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को समझा-बुझाकर लाश को पहचान कराने को कहा। इसके बाद लोगों ने महिला की पहचान बगल के ही गांव निसिबूचक निवासी दिनेश कुमार की 30 वर्षीया पत्नी सुसुम देवी के रूप में कर ली। पहचान के बाद तुरत मृतका के घरवालों व मुखिया रणधीर यादव को घटना की जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही मुखिया और घरवालों के साथ-साथ कई ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। लोगों ने देखा कि मृतका के शरीर पर चोट के निशान थे। धारदार हथियार से गला रेता हुआ था। स्थिति की भयावहता को देखते हुए नदी थाने और फतुहा थाने से अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगा लिया गया। लोग फैक्ट्री मालिक से उचित मुआवजा और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर डटे थे।

मुखिया रणधीर यादव ने बताया कि प्रशासन की पहल पर तत्काल फैक्ट्री मालिक के सौजन्य से दस हजार रुपया दिया गया जबकि मेरी ओर से कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत पीड़ित परिवार को तीन हजार रुपया दिया जाएगा तथा फैक्ट्री मालिक के बाहर रहने के कारण उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया है। डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने बताया कि लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सारा मामला साफ हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *