कोझिकोड:भारत की पहली महिला हज उड़ान ने कोझिकोड से सऊदी अरब के जेद्दाह के लिए सफलतापूर्वक उड़ान भरी

देश धर्म ब्रेकिंग विदेश

उड़ान में कुल 145 महिला हज यात्री सवार थीं

चालक दल का नेतृत्व कैप्टन कनिका मेहरा ने किया

सुशांत कुमार पांडेय/कोझिकोड:

भारत की पहली महिला हज उड़ान ने गुरुवार को कोझिकोड से सऊदी अरब के जेद्दाह के लिए सफलतापूर्वक उड़ान भरी। यह उल्लेखनीय उपलब्धि अंतरराष्ट्रीय बजट एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस की सभी महिला चालक दल द्वारा संभव हुई।

चालक दल ने उड़ान के दौरान भारतीय हज समिति की पहल के रूप में विशेष रूप से महिला यात्रियों को शामिल करने सहित सभी महत्वपूर्ण ऑपरेशन की जिम्मेदारी संभाली। फ्लाइट संख्या IX 3025 ने कोझिकोड से सऊदी अरब में जेद्दाह के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान में कुल 145 महिला हज यात्री सवार थीं। चालक दल का नेतृत्व कैप्टन कनिका मेहरा ने किया और प्रथम अधिकारी के रूप में गरिमा पासी ने पूरी उड़ान के दौरान कुशलतापूर्वक विमान का संचालन किया। उनके साथ समर्पित केबिन क्रू सदस्यों की एक टीम थी, जिन्होंने पूरी यात्रा के दौरान यात्रियों के आराम और सुरक्षा को सुनिश्चित किया।

हज कमेटी की यह अग्रणी पहल है जिसका उद्देश्य महिलाओं को विशेष अवसर प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाना है। एयर इंडिया के निरंतर कार्यस्थल पर स्‍त्री-पुरूष समानता को प्रोत्‍साहित किया जा रहा है और समूचे विमानन उद्योग में 50 प्रतिशत महिलाओं के कार्यबल को शामिल किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *