नेपाल से फरार भाई-बहन छपरा में पति-पत्नी बन कर कर रहे थे काम, मां को पहचानने से किया इंकार

लाइफस्टाइल विदेश हेल्थ

छपरा

नेपाल से फरार नाबालिग भाई-बहन को पुलिस ने छपरा से बरामद किया है. दोनों भाई-बहन एक व्यवसायिक प्रतिष्ठान में अपनी पहचान छिपाकर पति-पत्नी बनकर काम कर रहे थे. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर वायरल हुई तब यहां के स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए ही परिजनों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद परिजन नेपाल से छपरा पहुंचे. परिजनों ने नगर थाना को मामले की जानकारी दी. इसके बाद दोनों भाई-बहन को पुलिस थाना लेकर पहुंची. जहां काफी देर तक ड्रामा चलता रहा और काफी समझाने के बाद घर वापस जाने के लिए तैयार हुए.

भाई-बहन ने अपने माता-पिता को ही पहचाने से कर दिया इनकार
छपरा के नगर थाना में दोनों भाई-बहन को लाने के बाद अजीब वाक्या घटित हुई. जहां आशिका (16) और आयुष (17) ने पहले तो अपने माता-पिता को पहचानने से हीं इनकार कर दिया और हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया जो काफी देर तक चलता रहा. काफी देर तक माता-पिता और उनके बच्चों के बीच बातें चलती रही. तब जाकर कहीं दोनों बच्चे घर जाने को तैयार हो गए.

बच्चों की मां तुलासा विक ने बताया कि एक माह पूर्व दोनों बच्चे अचानक लापता हो गए थे. तब आस-पास के इलाकों में काफी तलाश किया, लेकिन किसी का कुछ पता नहीं चला. स्थानीय न्यूज पोर्टल की मदद से दोनों की कहानी सोशल मीडिया में वायरल हो गई और छपरा से अज्ञात व्यक्ति ने दोनों के मुफस्सिल थाना के कदम चौक के पास होने की जानकारी दी.

घरेलू कलह की वजह से भाग गए थे दोनों भाई-बहन
तुलासा वीक ने बताया किदोनों बच्चे के बारे में जानकारी मिल गई तोछपरा पहुंचे और नगर थाना पुलिस की मदद से बच्चों को बरामद किया. उन्होंने आगे बताया कि दोनों भाई- बहन घरेलू कलह के कारण घर से भाग गए थे. हालांकि वे छपरा कैसे पहुंच गए और यहां पर उनको नौकरी कैसे मिल गई यह जांच का विषय है. नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि पुलिस विधि सम्मत कार्रवाई कर बच्चों को उनके परिजनों को सौंप देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *