नई दिल्ली: PM मोदी ने रोजगार मेले के तहत 70 हजार नव-नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए

देश ब्रेकिंग रोजगार

रोजगार मेले देशभर में 43 जगहों पर आयोजित किए गए

सुशांत कुमार पांडेय/नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रोजगार मेले में आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से 70 हजार नव-नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। उन्होंने इस अवसर पर कर्मचारियों को संबोधित भी किया। ये रोजगार मेले देशभर में 43 जगहों पर आयोजित किए गए हैं। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के साथ-साथ राज्य और केन्द्रशासित प्रदेशों में भी नियुक्तियां की गई है। नए कर्मचारियों को वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय, परमाणु ऊर्जा विभाग, रेल मंत्रालय, लेखापरीक्षा और लेखा विभाग और गृह मंत्रालय सहित विभिन्न विभागों में नियुक्त किया जाएगा।

ये रोजगार मेले देश में रोजगार सृजन की प्रधानमंत्री की सर्वोच्‍च प्राथमिकता के प्रति प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक अहम कदम है। ऐसी संभावना है कि रोजगार मेले आगे और रोजगार सृजन के लिए उत्प्रेरक का काम करेंगे और युवाओं को उनके सशक्तिकरण तथा देश के विकास के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेंगे।

नव नियुक्त कर्मचारियों को आई.जी.ओ.टी. कर्मयोगी पोर्टल पर कर्मयोगी प्रारंभ ऑनलाइन मॉड्यूल के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है। यहां 400 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम कहीं भी, किसी भी उपकरण पर अध्ययन के लिए उपलब्‍ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *