UPSC रिजल्ट पर TPP चीफ पुष्पम प्रिया का तंज, टॉप करना बिहारियों की आदत, लेकिन विकास की परीक्षा में बिहार फेल क्यों?

ब्रेकिंग राजनीति

पटना

यूपीएससी की परीक्षा में बिहार ने सफलता का परचम लहराया है। बिहार की गरिमा लोहिया ने टॉप किया है, तो वहीं दूसरी रैंक पर भी बिहार की बेटी इशिता का कब्जा रहा। वहीं टॉप 10 में 3 बिहारियों को स्थान मिला है। जो पूरे बिहार के लिए गर्व की बात है। लेकिन इस बीच द प्लुरल्स पार्टी की प्रमुख पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार के सियासतदानों पर तंज कसा है। उन्होने कहा कि कि बिहारियों की टॉप करने की आदत है, लेकिन विकास की हर परीक्षा में बिहार फेल क्यों है?

पुष्पम प्रिया का सियासी तंज
TPP चीफ पुष्पम प्रिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- बिहारी देश में नंबर 1 हो जाते हैं, टॉप करना उनकी आदत है; पर बिहार को किसने दशकों से अंतिम पायदान पर बना रखा है; विकास की हर परीक्षा में यह फेल क्यों है? कब तक तेज बिहारियों का नेतृत्व भूसकोल-भ्रष्ट नक़ली नेता करते रहेंगे?

राजनीति में आजमा रहीं किस्मत
आपको बता दें पुष्पम प्रिया जेडीयू नेता और पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं। लंदन के मशहूर स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स पब्लिक एडमिनस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री ली है। और द प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष हैं। हालांकि बिहार में सियासत में पुष्पम प्रिया को कोई सफलता नहीं मिली है। बिहार की सियासत में विकास के एजेंडे पर वो काम कर रही है।

टॉप 25 में बिहार के 6 छात्र 
वहीं अगर बात यूपीएससी में बिहारी छात्रों के प्रदर्शन की बात करें तो टॉप 25 में बिहार के 6 छात्र शामिल हैं। जिसमें 2 पटना से बाकी अन्य जिलों से हैं। छपरा के शिशिर कुमार को 16वीं रैंक मिली है। वहीं मधुबनी के संदीप कुमार को 24 रैंक हासिल हुई है। मधुबनी के 3 छात्रों में यूपीएसपी परीक्षा में सफलता हासिल की है। जिसमें आकांक्षा को 371वीं, मनीष कुमार को 711वीं, प्रिंस कुमार को 89वीं, तुषार कुमार को 44वीं रैंक मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *