इस शानदार रूट पर लॉन्च होने वाली है वंदे भारत; दिल्लीवालों की तो हो गई बल्ले-बल्ले

देश ब्रेकिंग

नई दिल्ली

 देशभर में अब कई रूटों पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन हो रहा है। पिछले दिनों पीएम मोदी ने हावड़ा-पुरी वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई है। अब दिल्लीवासियों को जल्द ही एक और वंदे भारत ट्रेन की खुशखबरी मिलने जा रही है। दिल्ली से देहरादून के लिए वंदे भारत ट्रेन की जल्द शुरुआत की जा सकती है। इससे दोनों शहरों के बीच जाने वाले लाखों लोगों को फायदा मिलने की उम्मीद है। साथ ही, जो टूरिस्ट भी दिल्ली से उत्तराखंड जाना चाहेंगे, वे इससे सफर कर सकेंगे।

दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली संभावित वंदे भारत ट्रेन उत्तराखंड के लिए पहली वंदे भारत होगी। माना जा रहा है कि दोनों शहरों के बीच कुल छह घंटे का समय लगेगा और एक घंटे की बचत होगी।  इस समय दिल्ली से देहरादून के बीच रेलवे लगभग सात ट्रेनों का संचालन करता है, जिनके नाम- शताब्दी, जनशताब्दी, उत्तरांचल एक्सप्रेस, मसूरी एक्सप्रेस, देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस और नंदा देवी एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस है। वंदे भारत ट्रेन इन सभी ट्रेनों से पहले अपने यात्रियों को देहरादून पहुंचाएगी। वरिष्ठ अधिकारियों ने हाल ही में कई स्टेशनों का निरीक्षण किया है और जल्द ही टेस्ट भी किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली से देहरादून के बीच वंदे भारत के एसी चेयर कार का किराया 915 रुपये हो सकता है। इसके अलावा, एग्जीक्यूटिव क्लास के कोच की बात करें तो इसका किराया 1425 रुपये हो सकता है। हालांकि, आधिकारिक रूप से अभी रेलवे ने किराए की पुष्टि नहीं की है। वहीं, यह ट्रेन दिल्ली से शाम पांच बजे और देहरादून से सुबह आठ बजे के करीब चल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *