Instagram पर दोस्ती, गिफ्ट के नाम ठगी, हाई प्रोफाइल लड़कियों से करोड़ों रुपए ऐंठ चुका था गैंग

क्राइम ब्रेकिंग

गुरुग्राम

अगर आपकी दोस्ती इंस्टाग्राम के माध्यम से किसी विदेशी से हुई है और वह आपको महंगे गिफ्ट भेजने की बात कह रहा है तो सावधान हो जायें. ऐसा न हो कि इस गिफ्ट के लालच में आप बहुत बड़ी मुसीबत में फंस जाएं. गुड़गांव पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो इंस्टाग्राम पर युवतियों से दोस्ती कर उन्हें महंगे गिफ्ट भेजने के बहाने अपने जाल में फंसाता था और कस्टम अधिकारियों द्वारा गिफ्ट पकड़े जाने की बात कहकर उनसे लाखों रुपए क्लयरेंस के नाम पर ठगता था.

पकड़े गए गिरोह में एक नाइजीरियन भी मौजूद है. शेष तीन आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. ये सभी नाइजीरियन को लोगों के बैंक अकाउंट किराए पर उपलब्ध कराते थे और उनमें आने वाले पैसों को वह निकलवाकर नाइजीरियन को देते थे. पुलिस गिरफ्त में आये ये आरोपी को छोटे मोटे अपराधी नहीं बल्कि वो शातिर अपराधी हैं जो अब तक सैकड़ों युवतियों को अपने जाल में फंसाकर करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं. इनमें मुख्य आरोपी नाइजीरियन को आठ साल पहले मुंबई से डिपोर्ट कर वापस नाइजीरिया भेजा गया था, लेकिन बाद में यह दोबारा भारत आ गया और कुछ लोगों की मदद से अपना गिरोह चलाने लगा.

एसीपी साइबर अपराध प्रियांशु दीवान की मानें तो इन लोगों ने दिल्ली एनसीआर में करीब 1000 लड़कियों को निशाना बनाया है और उनसे करोड़ों की ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. आरोपियों ने अपना यह धोखाधड़ी का धंधा चलाने के लिए दिल्ली के लक्ष्मी नगर में मकान किराए पर लिया हुआ था. आरोपियों के पास से पुलिस ने 25 मोबाइल, 65 एटीएम कार्ड, 34 चेक बुक व 12 पास बुक बरामद किया है. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *