पटना में अतिक्रमण हटाने पर भारी बवाल, दुकानदार ने खुद को आग लगाई; लोगों ने पत्थर बरसाए

राजनीति रोजगार लाइफस्टाइल

पटना

पटना में गुरुवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान भारी बवाल हो गया। पटना सिटी में अतिक्रमण हटाने के विरोध में एक दुकानदार ने खुद को आग लगा दी। वह बुरी तरह झुलस गया, उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। इस घटना में एक अन्य शख्स भी झुलस गया। वहीं, इससे गुस्साए लोगों ने अतिक्रमण हटाने आई पुलिस और आरपीएफ की टीम पर पथराव कर दिया। मौके पर तनावपूर्ण माहौल बन गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पटना सिटी के मेहंदीगंज गुमटी के पास गुरुवार को आरपीएफ और प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने गई थी। इस दौरान एक स्थानीय दुकानदार का प्रशासन की टीम से विवाद हो गया। उसने गुस्से में आकर आत्मदाह की कोशिश की। दुकानदार ने खुद को आग लगा दी, इससे मौके पर हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद अन्य दुकानदार कंबल लेकर दौड़े और उसकी आग बुझाने का प्रयास किया।

बताया जा रहा है कि आग की वजह से दुकानदार बुरी तरह झुलस गया है। उसे पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य शख्स के भी झुलसने की खबर है।

आत्मदाह की कोशिश के बाद भड़के लोग

दुकानदार के आत्मदाह की कोशिश करने के बाद स्थानीय लोग भड़क गए और आरपीएफ एवं प्रशासन की टीम पर उनका गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने पुलिस की गाड़ियों और बुलडोजर पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिए। लोगों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा दिया। मौके पर तनावपूर्ण स्थिति बन गई। लोगों के गुस्से को देखकर आरपीएफ और प्रशासन की टीम को जान बचाकर भागना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *