पहले ही दिन लीक हुआ पेपर, WhatsApp पर आया मैथ्स का प्रश्न पत्र!

Uncategorized

नई दिल्ली

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा शुरू होने से पहले स्टूडेंट्स के लिए सख्त गाइडलाइंस जारी की थीं. बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 को नकलविहीन बनाने के लिए परीक्षा केंद्रों पर काफी सख्ती के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 के पहले दिन ही 12वीं मैथ विषय का पेपर लीक हो गया है.

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में 6,36,432 छात्राएं और 6,81,795 छात्र शामिल हो रहे हैं . बिहार में कुल 38 जिलों और 1,464 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की जा रही है . कई स्टूडेंट्स का दावा है कि उन्हें पेपर शुरू होने से पहले व्हॉट्सऐप व सोशल मीडिया पर मैथ का प्रश्न पत्र भेजा गया था .

आधे घंटे पहले लीक हुआ पेपर
बिहार बोर्ड 12वीं क्लास की परीक्षा शुरू होने से पहले ही छात्रों तक व्हॉट्सऐप के जरिए मैथ्स का क्वेश्चन पेपर पहुंच चुका था. एग्जाम से ठीक आधे घंटे पहले जमुई और नालंदा में पेपर लीक हो गया था. एग्जाम की शुरुआत सुबह 9.30 बजे होने वाली थी, लेकिन सुबह 9 बजे से ही व्हॉट्सऐप ग्रुप पर मैथ्स का क्वेश्चन पेपर वायरल होने लगा था.

जांच का मिला आश्वासन
बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) से जुड़े अधिकारियों ने फिलहाल 12वीं मैथ पेपर लीक घटना की जानकारी होने से इंकार किया है. उनका कहना है कि आज की परीक्षा पूरी हो जाने के बाद वे जांच करेंगे (Viral News). अगर बात सही पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

टेंशन में बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स
बिहार बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स पेपर लीक होने की घटना से स्ट्रेस में हैं. उनको इस बात का डर है कि कहीं परीक्षा रद्द न हो जाए. अगर ऐसा होता है तो उन्हें बिहार बोर्ड 12वीं मैथ्स विषय की परीक्षा दोबारा देनी होगी. इस स्थिति में उनकी आज की तो मेहनत बेकार हो ही जाएगी, फिर दोबारा नए सिरे से रिवीजन भी करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *