NDA बैठक में बीजेपी के बुलावे पर चिराग का सस्पेंस, कहा- अंतिम फैसला पार्टी नेता की राय के बाद लिया जाएगा

ब्रेकिंग राजनीति

पटना

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक गतिविधिया तेज हो गई है। बीजेपी ने भी चुनावी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर 18 जुलाई को दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को भाजपा ने न्यौता भेजा है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिट्ठी लिख कर एनडीए की बैठक में शामिल होने का आमंत्रण भेजा है। जिस पर चिराग पासवान की प्रतिक्रिया आई है। उन्होने कहा है कि पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद इस मामले पर अतिंम फैसला लिया जाएगा।

चिराग पासवान ने कहा कि हम पार्टी नेताओं से सलाह-मशविरा करने के बाद अंतिम फैसला लेंगे। हमने समय-समय पर विभिन्न मुद्दों पर बीजेपी का समर्थन किया है, लेकिन एनडीए की बैठक में जाना है या नहीं, इस पर अंतिम फैसला पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा।

चिराग पासवान को लिखी गई चिट्ठा में जेपी नड्डा ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) को एनडीए का अहम साथी बताया है। और एनडीए के महत्वपूर्ण साथी दल के रूप में एनडीए सरकार द्वारा देश के विकास को गति देने वाली सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की यात्रा के प्रमुख सहयोगी भी कहा हैं।

चिराग के अलावा जेपी नड्डा ने HAM के संरक्षक जीतन राम मांझी को भी बुलावा भेजा है। और पत्र में लिखा है कि उन्होंने पत्र में लिखा कि आपकी पार्टी एनडीए की अहम साथी है। इसलिए 18 जुलाई को होने वाली बैठक में आप सादर आमंत्रित हैं। वहीं दूसरी तरफ 18 जुलाई को विपक्षी एकता की बैठक बेंगलुरू में होनी है। जिसमें 15 से ज्यादा दल शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *