जीतन राम मांझी को पीएम मोदी का बुलावा, जेपी नड्डा का आया खत; गया से लोकसभा लड़ेंगे संतोष मांझी ?

राजनीति ब्रेकिंग

पटना

लोकसभा चुनाव 2024 जैसे-जैसे करीब आ रहा है सभी दलों में बैठकों और मुलाकातों का सिलसिला तेज हो गया है। 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की बैठक होने वाली है जिसमें सभी पुराने साथियों को शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया है। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को भी इस बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रण मिला है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पत्र भेजा है। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संतोष सुमन ने इसकी जानकारी दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार औपचारिक तौर पर एनडीए का विस्तार होने वाला है। इसे लेकर 18 जुलाई मंगलवार को दिल्ली में संध्या 5 बजे होटल अशोक में बड़ी बैठक होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक में शामिल होंगे। इसमें पिछले 9 सालों में केंद्र सरकार के कार्यकाल में हुए कामों की समीक्षा के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के विस्तार पर चर्चा होगी। पत्र में पार्टी के एनडीए के घटक दल के रूप में संबोधित किया गया है।

पत्र मिलने से जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन  बहुत खुश हैं। एक न्यूज चैनल को संबोधित करते हुए उन्होने न्योता देने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है। उन्होंने दावा किया कि बिहार में हम पार्टी ने जनता के बीच काफी अच्छा काम किया। पार्टी की स्थिति अच्छी है। इसका लाभ 2024 के चुनाव में मिलेगा। हमलोग पूरी क्षमता से अपने वसूलों के साथ चुनाव लड़ेंगे। कैबिनेट विस्तार के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पीएम का विशेषाधिकार है। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कौन शामिल होंगे या नहीं होगे। लेकिन हम सबको बिहार में चल रही नीतीश कुमार की निरंकुश सरकार को उखाड़ कर फेंक देना है। इसमें पूरा जोर लगा देंगे।

लोकसभा चुनाव में सीटों पर दावेदारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर शुरू में बात हुई थी लेकिन कुछ फाइनल नहीं हुआ। अब चुनाव करीब आने पर तय किया जाएगा कि कौन पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। फिलहाल इस विषय पर खास बात नहीं हुई है। लेकिन संतोष मांझी ने गया सीट पर लोकभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जाहिर कर दिया। संतोष सुमन ने कहा कि गया में हमारी खास तैयारी है क्योंकि वहां जनता के बीच हम पार्टी ने काफी काम किया है। उन्होंने कहा कि मौका मिलेगा तो गया से चुनाव लड़ेंगे।

बताते चलें कि 18 जुलाई को होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए लोक जनशक्ति पार्टी, रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को भी न्योता दिया गया है। उन्हें भी जेपी नड्डा का को पत्र मिला है। पत्र में लोजपा को एनडीए का अहम साथी बताते हुए संबोधित किया गया है। इससे पहले शुक्रवार की रात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने चिराग पासवान के आवास पर जाकर  मुलाकात की। दोनों नेताओं ने साथ खाना भी खाया।  चिराग की पार्टी अभी तक एनडीए का हिस्सा विधिवत नहीं है। माना जा रहा है कि इस बैठक में यह औपचारिकता पूरी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *