बिहार की महिला बीजेपी विधायक शिक्षकों से मांग रहीं रंगदारी? विरोध में उतरे कॉलेज के कर्मचारी

क्राइम ब्रेकिंग

बेतिया

बिहार की एक महिला बीजेपी विधायक पर कॉलेज प्रशासन से रंगदारी मांगने के आरोप लगे हैं। मामला पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज का है। क्षेत्र से बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा पर टीपी वर्मा कॉलेज के शिक्षकों ने रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मी बुधवार को विधायक के विरोध में उतर गए और शिकारपुर पुलिस थाने में रश्मि वर्मा के खिलाफ आवेदन दिया। दूसरी ओर, विधायक ने कॉलेज प्रशासन पर स्टूडेंट्स से रुपये वसूलने का आरोप लगाया है।

कॉलेज के शिक्षकों का कहना है कि जब बीएड का इंटरनल एग्जाम हो रहा था, तब प्रिंसिपल की गैरमौजूदगी में विधायक रूम में पहुंच गई। उन्होंने कॉलेज कर्मियों को नौकरी खाने की धमकी दी और कार्यों में हस्तक्षेप किया। शिक्षकों के मुताबिक बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा बीते डेढ़ साल से रंगदारी मांग रही है। इससे कॉलेज के सभी कर्मचारियों में खौफ का माहौल है। वह अपने प्रतिनिधि के जरिए रंगदारी मांगती हैं।

विधायक ने आरोपों को नकारा, कॉलेज प्रशासन द्वारा वसूली का दावा
दूसरी ओर, MLA रश्मि ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि उन्हें कॉलेज में बच्चों से उगाही की सूचना मिली थी, तो वहां पहुंच गईं। बीएड की प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर स्टूडेंट्स से 2-2 हजार रुपये वसूले जा रहे थे। बच्चों ने भी इसकी पुष्टि की है।

विधायक रश्मि वर्मा ने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने कुलपति और राज्यपाल से फोन पर की है। कॉलेज में किसी तरह की धांधली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विधायक ने कहा कि जांच किए जाने के चलते सभी शिक्षक और कर्मचारी उनपर उलटे आरोप लगा रहे हैं। जल्द ही धांधली के अन्य मामले सामने आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *