बिहार के इस स्कूल की खिचड़ी में पका दिया सांप, विद्यालय से अस्पताल तक अफरा तफरी

क्राइम ब्रेकिंग

अररिया

अररिया जिले में एक सरकारी स्कूल में जानलेवा लापरवाही उजागर हुई है। फारबिसगंज अनुमंडल के जोगबनी थानाक्षेत्र अंतर्गत अमौना स्थित उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को मिड डे मील में सांप पका दिया गया। एक बच्चे की थाली में सांप दिखने के बाद हड़कंप मच गया। तबतक खिचड़ी खा चुके विद्यालय के सैकड़ों बच्चे दहशत में आ गए।  एहतियातन सभी बच्चों को इलाज के लिए आनन-फानन में फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल पहूंचाया गया। जहां सभी का इलाज जारी है।

इसकी सूचना आस पास के इलाके में आग की तरह फैल गई। सैकड़ो की संख्या में बच्चे और अभिभावकों के पहुंचने से स्कूल से लेकर अस्पताल परिसर में अफ़रा- तफरी मच गई। हालांकि डॉक्टरों ने दावा किया है कि सभी बच्चे स्वस्थ है। वे सांप वाली खिचड़ी खाने की बाद सोच कर डरे हुए हैं।  बच्चों का इलाज जारी है। स्थानीय विधायक विद्यासागर केशरी खुद अस्पताल में डटे हैं।

सूचना मिलते ही फारबिसगंज के एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला, डीएसपी खुशरू सिराज सहित अन्य आला अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। एक टीम को स्कूल भी भेजा गया। अधिकारियों ने मामले की जानकारी प्राप्त की एवं सभी बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में चिकित्सकों से बातचीत की।

एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला ने बताया की मिड डे मील में सांप मरने वाले भोजन खाने से करीब सौ बच्चों मानसिक रूप से बीमार पड़ गये । जिसका इलाज फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल में जारी है। एसडीओ ने कहा सभी बच्चे स्वस्थ है। प्रथम दृष्टया में साजिश की बू नज़र आ रही है। इससे पूर्व भी मटियारी पंचायत में भी साजिश के तहत ऐसी घटना को अंजाम दिया गया था, जिसकी जांच की गई और दोषी पर कार्रवाई भी हुई।

एसडीओ ने कहा कि यह मामला भी पूर्व की तरह साजिश के तहत किया गया है। स्कूल में मेडिकल टीम को भेजा गया है । जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसपर कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। वहीं विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केशरी ने कहा की सभी बच्चे ठीक है। चिंता की कोई बात नहीं है। अस्पताल के सभी चिकित्सक व कर्मी बच्चों का इलाज कर रहे है। बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है।

विधायक ने इस घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि मामले की जांच की जायेगी जो भी दोषी पाया जायेगा उसपर कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। समाचार लिखे जाने तक अस्पताल परिसर में अफ़रा तफरी का माहौल बना हुआ है। अभिभावकों का आरोप है की विद्यालय के शिक्षक  बच्चों के भोजन की जांच ठीक ने नहीं करने के कारण उक्त घटना घटित हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *