इंजीनियर लड़की से 10 लाख की ठगी, जॉब का झांसा दे साइबर फ्रॉड ने ऐसे लगाया चूना

क्राइम ब्रेकिंग

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड ने एक इंजीनियर लड़की को दस लाख का चूना लगा दिया। एक आईटी कंपनी में काम कर रही मुजफ्फरपुर की सौम्या से पार्ट टाइम जॉब दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपए उड़ा लिए गए। ठगी की शिकार लड़की सदमे में आ गई है। नगर थाने में मामले की शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस रुपए लेने वाले खातों को ट्रेस कर शातिरों तक पहुंचने के लिए छानबीन कर रही है।

सौम्या बरोलिया मुजफ्फरपुर के इस्लामपुर की रहने वाली है। उसने कम्प्यूटर  साइंस में बी-टेक की पढ़ाई की है। कोलकाता की एक कंपनी में सौम्या काम कर रही है। लेकिन और पैसे कमाने के लिए वह पार्ट टाइम जॉब की तलाश कर रही थी। इसी लालच में  वह साइबर शातिरों के जाल में फंस गई। उसे जॉब तो नहीं मिला उलटे गाढ़ी कमाई भी चली गई।

सौम्या के भाई रजत बरोलिया ने इस संबंध में नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। व्यवसायी रजत बरोलिया ने पुलिस को बताया है कि बहन वर्क फ्रॉम होम में है। घर बैठे वह पार्ट टाइम जॉब के लिए ट्राई करती रहती है। इस क्रम में उसके व्हाट्सएप पर पार्ट टाइम जॉब से अच्छी इनकम का मैसेज आया। जब उसने संपर्क किया तो शातिरों ने अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल कर जॉब से हर माह अच्छी इनकम का भरोसा दिया।

इसके बाद झांसा देकर शातिरों ने सौम्या से पांच बैंक खाते और यूपीआई के तीन ट्रांजेक्शन के जरिए 10 लाख 11 हजार रुपये मंगवा लिए। उसे कहा गया कि इसके एवज में उसे 11,77, 400 रुपये मिलेंगे। 16 मार्च तक सौम्या के खाते में जब रुपये नहीं आए तो उसने संपर्क किया। तब शातिरों ने कहा कि यह राशि लेने के लिए टैक्स का 3.5 लाख रुपये और देने होंगे। इसके बाद सौम्या को ठगी का एहसास हुआ।

अपने मेहनत की कमाई का 10 लाख गंवा चुकी सौम्या की तबियत बिगड़ गई है। दरअसल वह सदमें आ गई है। परिवार के लोग उसे समझा रहे हैं और उसका इलाज कराया जा रहा है। इस मामले में  नगर थानेदार श्रीराम सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।  पुलिस उन खातों की छानबीन कर रही है जिन खातों में रुपये मंगवाए गए। उसके जरिए पुलिस शातिरों तक पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *