February 8, 2023

दरभंगा में जमीन विवाद में युवक की हत्या, जान बचाने के लिए भागा, खदेड़कर लोहे के रॉड से पीटा

दरभंगा

दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान थाने के तिलकेश्वर ओपी के सुघराईन में 16 मार्च की देर रात जमीन विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़प में एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान गांव के ही नगद मुखिया (35) के रूप में की गयी है। ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि दो पक्षों में जमीन विवाद था। इसी के कारण यह घटना हुई। अब तक आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन प्राप्त होते ही एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घटना देर रात लगभग 12 बजे की है। सूचना मिलने पर ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने गुरुवार की सुबह दल-बल के साथ पुलिस अधिकारी को मौके पर भेजा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया।

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से सुरेश मुखिया और नगद मुखिया के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसे लेकर देर रात नगद मुखिया को अकेले देख सुरेश मुखिया के परिजन कमला बलान तटबंध के पास स्थित नगद के डेरा पर पहुंचे और गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। विवाद बढ़ते देख नगद जान बचाने के लिए गांव की ओर भागा। लेकिन दूसरे पक्ष के लोग उसका पीछा करते हुए वहां भी पहुंच गए और लोहे के रॉड से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

बताया जा रहा है कि नगद के परिवार के अधिकतर सदस्य एक शादी समारोह में गए हुए थे। गांव में पुलिस कैम्प होने के बाबजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। हालांकि बताया जा रहा है कि मृतक की पत्नी अहिल्या देवी उसी समय पुलिस कैम्प पर पर पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगा रही थी, लेकिन पुलिस ने उसकी गुहार नहीं सुनी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.