October 7, 2022

कब तक बन पाएगी मंकीपॉक्स वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया से मुलाकात के बाद अदार पूनावाला ने बताया

नई दिल्ली

मंगलवार को दिल्ली में मंकीपॉक्स का तीसरा मामला सामने आया। देश में अब तक मंकीपॉक्स के कुल 8 मामले सामने आ चुके हैं। देश में गहराते मंकीपॉक्स के मामलों के बाद सरकार ने हालांकि संसद में बयान दिया। कहा कि हालात काबू में है और सरकार तमाम प्रभावी कदम उठाने जा रही है। इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है कि मंकीपॉक्स बीमारी के लिए टीका खोजने के लिए शोध चल रहा है।

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला की यह टिप्पणी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात के बाद सामने आई है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अदार पूनावाला ने मंडाविया के साथ हुई बैठक के बाद कहा, “मेरी बैठक हमेशा की तरह अच्छी रही। वैक्सीन की सभी तैयारी की जा रही है। मैंने मंत्री जी को इस बारे में जानकारी दी। हम मंकीपॉक्स के टीके पर शोध कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली में रहने वाले एक अन्य नाइजीरियाई व्यक्ति में मंकीपॉक्स की पुष्टि हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंकीपॉक्स का यह तीसरा और देश में आठवां मामला है। उधर, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि टीकों के विकास की निगरानी के लिए एक राष्ट्रीय कार्य बल का गठन किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.