October 4, 2022

वीर कुंवर सिंह जयंती: सीएम नीतीश कुमार ने महानायक को दी श्रद्धांजलि, राजद के इफ्तार में शामिल होने के सवाल पर दिया यह जवाब

पटना

वीर कुंवर सिंह की जयंती के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1857 की क्रांति के महानायक को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाना चाहिए। हमलोग शुरू से इस बात को कहते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वीर कुंवर सिंह की आजादी की लड़ाई में भूमिका सिर्फ बिहार तक सीमित नहीं थी। वे कई राज्यों में गए थे। वे समाज के सभी तबकों को साथ लेकर चलते थे।

सीएम ने पटना में वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद मुख्यमंत्री मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह की गाथा को नई पीढ़ी जाने, इसके लिए हमलोगों ने इसे पाठ्यक्रम में भी शामिल किया है। 1857 की लड़ाई के महानायक बाबू वीरकुंवर सिंह 23 अप्रैल को ही 165 साल बाद जगदीशपुर किले में लौटे थे। केंद्रीय गृह मंत्री शाह कुंवर सिंह के किले पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

वहीं इफ्तार पार्टी को लेकर जारी सियासी अटकलों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लगाम लगाने की कोशिश की। सीएम ने राजद के दावत-ए इफ्तार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि इसका राजनीतिक मतलब नहीं है। सरकार की तरफ से भी दावत-ए इफ्तार का आयोजन होता है, जिसमें सभी पार्टी के लोग शामिल होते हैं। इसमें कोई भी बुलाता है तो आप जाते हैं ना। दूसरी पार्टी ने हमें आमंत्रित किया तो उसपर सम्मान तो व्यक्त करना ही चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.