October 4, 2022

वैशालीः पारिवारिक विवाद में चार बच्चों संग महिला ने खाया जहर, पांचों की मौत

वैशाली

वैशाली के पातेपुर थाना क्षेत्र के हरलोचनपुर सुक्की गांव में गुरुवार की देर रात एक महिला ने अपने चार बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली। इस घटना में पांचों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई। बहुत प्रयास के बाद भी पुलिस पांचों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजनों को राजी नहीं कर पाई। लिखित रूप से पोस्टमार्टम से इंकार करने के बाद परिजनों ने पांचों शवों का अंतिम संस्कार नून नदी के किनारे कर दिया। पुलिस और स्थानीय लोग पारिवारिक विवाद में आत्महत्या की बात बता रहे हैं।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि हरलोचनपुर सुक्की गांव के रहने वाले रंजीत सहनी मछली बेचकर परिवार का भरण पोषण करता था। हाल के दिनों में घर के बगल में स्थित एक आम और लीची के बगीचे की रखवाली का काम करता था। गुरुवार की शाम में पत्नी रिंकू देवी बागीचे की रखवाली कर रहे पति से मिलने गई और वहीं पर किसी बात को लेकर झगड़ा होने लगा।

इसके कुछ देर बाद आकर पत्नी ने पहले खुद जहर खा लिया और फिर अपने चारों नाबालिग बच्चों को भी जहर खिला दिया। अचानक तबियत बिगड़ने के बाद एक बच्ची बगल में रह रही दादी के पास गई और तबियत खराब होने की जानकारी दी। जिसके बाद बाकी परिजन और ग्रामीणों को घटना के बारे में जानकारी मिली, लेकिन महिला सहित 04 बच्चों की मौत हो गई। एक बच्चे की तबियत खराब होने के बाद पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन गंभीर स्थिति में पटना रेफर किया गया, जहां निजी अस्पताल में इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई।

घटना के बाद इलाके में फैली सनसनी 

घटना के बाद इलाके में सन्नाटा पसर गया है। मृतकों में रंजीत सहनी की पत्नी रिंकु देवी (32), 10 वर्षीय पुत्र करण कुमार, आठ वर्षीय पुत्री शिवानी कुमारी, 4 वर्षीय पुत्री सलोनी कुमारी और दो साल की संध्या शामिल है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पातेपुर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई। परिजनों ने लिखित रूप से पांचों शवों का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया और गांव में ही नून नदी के किनारे सभी का दाह संस्कार कर दिया।

प्रशिक्षु आईपीएस सह प्रभारी थानाध्यक्ष शुभांक मिश्रा के अनुसार पारिवारिक विवाद में आत्महत्या की बात सामने आई है। स्थानीय लोगों से जानकारी मिली कि पति के साथ रात में किसी बात पर झगड़ा हुआ था। इसके पहले भी मृत महिला ने दो बार आत्महत्या का प्रयास कर चुकी है। काफी प्रयास के बाद भी परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराया। शवों का परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.