January 28, 2023

बेगूसराय में दर्दनाक हादसा, पुलिस पेट्रोलिंग की गाड़ी व बस की टक्कर, होमगार्ड जवान की मौत, दारोगा समेत 3 जख्मी

बेगूसराय

बेगूसराय जिले के एनएच-31 पर शुक्रवार की अहले सुबह नगर थाने की पुलिस पेट्रोलिंग की गाड़ी व बस के टक्कर हो गई। इस हादसे में एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई। वहीं एक दारोगा समेत तीन लोग घायल हो गए।

मृतक जवान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैथमा गांव निवासी दिगंबर प्रसाद सिंह थे। जबकि घायलों में नगर थाने में पदस्थापित दारोगा मो. ज़ियाउद्दीन खान (54 वर्ष ), मटिहानी थाना क्षेत्र के मधुसूदन सिंह (57 वर्ष) व मटिहानी थाना क्षेत्र के राम भजन सिंह (50 वर्ष) शामिल है।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि पुलिस की बोलेरो व बस सड़क के किनारे डिवाइडर पर चढ़ गये। इस दौरान बस चालक फरार हो गया। होमगार्ड के मौत की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस व परिजनों में कोहराम मच गया।

डिवाडर पर गिरे जवान पर चढ़ा बस

घटना के संबंध में बताया जाता है कि पुलिस की गश्ती दल छापेमारी कर चकिया से लौट रही थी। तभी बीएसएनएल कार्यालय के निकट स्थित एनएच -31 पर पहुंचते ही बस ने पीछे से पुलिस की बोलेरो में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के पीछे बैठे होमगार्ड जवान उछलकर दूर फेंका गया और हाइवे स्थित डिवाइडर के बीच में गिर गया। इस दौरान बस होमगार्ड के ऊपर से चढ़ गया। बस के नीचे दबने से उनकी मौत हो गयी।

चकिया से छापेमारी कर वाहन से लौट रही थी पुलिस टीम

जख्मी एआई मो. ज़ियाउद्दीन खान ने बताया कि चकिया से  छापेमारी कर लौट रहे थे। तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार बस ने पुलिस बोलेरो को अपनी चपेट में लेते हुए टक्कर मार दी। एसआई ने बताया कि इस घटना में एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई और तीन जवान घायल हो गये। नगर थाना अध्यक्ष रामनिवास घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पहुंचे और सभी जख्मी जवानों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं बस के नीचे दबे होमगार्ड जवान के शव को बाहर निकाला। उसके बाद सदर अस्पताल में शव का पोर्स्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। दुर्घटना के दौरान हाइवे की यातायात बहाल रखने के लिए जेसीबी की मदद से बस निकाला गया व थाने लाया गया।

होमगार्ड कार्यालय में दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

सदर अस्पताल में लाश का पोस्टमार्टम कराने जे बाद जिला होमगार्ड कार्यालय लाया गया। वहां होमगार्ड कार्यालय की ओर से मृतक होमगार्ड को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मुख्यालय डीएसपी निशीत प्रिया जिला समादेष्टा मनीष कुमार ने सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार सहायता देने का आश्वासन दिया। साथ ही शव के दाह संस्कार के लिए कल्याण कोष से सात हजार रुपये दिए गए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.