September 25, 2022

पटना, मुजफ्फरपुर समेत 20 जिलों में आज आंधी-बारिश और ठनका गिरने का अलर्ट

पटना

पूरे बिहार में मॉनसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया समेत 20 जिलों में आंधी-बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बुधवार दोपहर तक मध्यम दर्जे की बरसात होने, मेघगर्जन और ठनका गिरने की आशंका है। खराब मौसम में लोगों से पक्के मकान में रहने और पेड़ एवं बिजली के खंभों से दूर रहने की अपील की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के बुधवार सुबह जारी ताजा अलर्ट के मुताबिक पटना, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, बक्सर, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, दरभंगा, मधुबनी, सीवान, सारण, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद और गया जिले में आंधी-बारिश और ठनका गिरने की आशंका है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

बता दें कि सूबे में बीते 24 घंटे के भीतर खराब मौसम के चलते दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान चली गई। सबसे ज्यादा सारण जिले में मंगलवार को पांच लोगों की ठनका गिरने से मौत हुई। औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना इलाके में बुधवार सुबह ही बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.