September 30, 2022

बिहार के तीन मजदूरों की अरुणाचल प्रदेश में मौत, सोते समय गिरी चट्टान

बेतिया

अरुणाचल प्रदेश में चट्टान गिरने से हुए हादसे में बिहार के तीन मजदूरों की मौत हो गई। हादसा अरुणाचल में करदाबी के पालन में बुधवार रात को हुआ। सभी मृतक पश्चिमी चंपारण जिले के रहने वाले थे। सभी मजदूर अपने गांवों से काम के सिलसिले में अरुणाचल गए थे। वहां वे सड़क निर्माण कार्य में लगे हुए थे। हादसे के वक्त सभी सो रहे थे।

मृतकों की पहचान रामनगर के खटौरा गांव निवासी रामा मुसहर के पुत्र वीरेंद्र मुसहर और जोगेंद्र मुसहर के पुत्र विजय मुसहर के रूप में हुई है। एक अन्य मृतक की पहचान चौतरवा थाना इलाके के सिकटौल निवासी राजेश मुसहर के रूप में हुई है। इसी गांव का रहने वाला विकेश मुसहर उर्फ मंटू मुसहर बुरी तरह घायल हो गया है। उसकी कमर टूट गई है, अस्पताल में इलाज जारी है। इसके अलावा हादसे में अन्य कुछ मजदूरों के भी घायल होने की सूचना है।

दो पैसा कमाने परदेस गए, सोते वक्त आई मौत

पश्चिमी चंपारण जिले के रहने वाले सभी मजदूर अरुणाचल प्रदेश में रोजगार के सिलसिले में गए थे। वहां सड़क निर्माण का काम कर वे अपने परिवार का पेट पालने की जुगत कर रहे थे। बुधवार को काम से फुरसत होने के बाद वे निर्माण स्थल के पास ही थक हारकर सो गए। तभी चट्टान दरकी और उसका मलगा सोते हुए मजदूरों पर आ गिरी।

मजदूरों की मौत की खबर मिलने के बाद उनके घर पर कोहराम मच गया। गांव भर में शोक का माहौल है। लोग मृतकों के परिजन के पास पहुंचकर उन्हें ढांढस बंधा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन अरुणाचल प्रदेश सरकार से संपर्क में जुटी है। मृतकों के शवों को जल्द उनके गांव लाया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.