January 30, 2023

गाजियाबाद में स्कूल की दीवार गिरने से अररिया के तीन मजदूरों की मौत

अररिया

गजियाबाद में नाला निर्माण के दौरान स्कूल की दीवार गिरने से अररिया के जोकीहाट प्रखंड के तीन मजदूरों की मौत हो गई। जैसे ही यह खबर मजदूरों के परिजनों को मिली, उनके घरों में कोहराम मच गया। गांव के लोग भी सकते में हैं।

हादसे में जोकीहाट प्रखंड के कुरसैल निवासी मोहसीन का 21 वर्षीय बेटा मुनकेश (21), कुरसैल गांव के ही शमशाद का पुत्र अतहर (22) व बगडहरा गांव के मो. दाउद का लाडला तौफिक (22) शामिल हैं। इस हादसे में यहां के दो मजदूर घायल भी हुए हैं। घायलों में कुरसैल गांव के नासिर का बेटा साबिर (37) व बगडहरा गांव के मुजीब का पुत्र मेराजुद्दीन (18) शामिल हैं।

मृतक के परिजनों ने बताया कि यह हादसा गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के डीएवी स्कूल के पास न्यू रेनबो स्कूल की दीवार गिरने व इसकी चपेट में आने से हुई। घटना के संबंध मे मृतकों के परिजनों ने बताया कि गाजियाबाद  नगर निगम द्वारा नाला निर्माण के लिए खुदाई का काम चल रहा था। इसी दौरान नाला निर्माण के लिए खुदाई कर रहे मजदूरों के ऊपर अचानक स्कूल की दीवार गिर गई।

दीवार के मलबे में दब जाने से तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में घायल हुए कुर्सेल गांव के साबिर व मेराजउद्दीन को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  स्थानीय वार्ड सदस्य मो याकूब आलम ने बताया कि घर तक पार्थिव शरीर लाने के लिए सांसद प्रदीप सिंह से बात हुई है। उनकी पहल पर स्थानीय पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव लाया जाएगा।

इसके साथ ही इस घटना की स्थानीय थाना में भी प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। आलम ने मृतक के परिजनों के लिए सभी सरकारी मुआवजा देने की मांग सरकार से करते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

इधर सीओ अशोक कुमार ने बताया कि डीएम प्रशांत कुमार सीएच के आदेश पर हल्का कर्मचारियों को मृतकों व घायलों के घर पर जाकर पूरी जानकारी लेने के निर्देश दिए हैं। पीड़ितों की पूरी जानकारी लेने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए डीएम को भेज दिया जाएगा।

डीएम प्रशांत कुमार ने कहा कि घटना काफी दुखद है। हमारे पदाधिकारी गाजियाबाद के पदाधिकारियों के संपर्क में हैं। तीनो शवों को अररिया लाने का प्रयास किया जा रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.