January 30, 2023

बिहार विधानसभा: सदन में कानून व्यवस्था को लेकर कर रहे थे हंगामा, मार्शल्स ने सीपीआई विधायकों को किया बाहर

पटना

बिहार विधानसभा में गुरुवार को सीपीआई नेताओं ने जमकर बवाल काटा। उन्होंने सदन में राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर हंगामा किया। इसके बाद विधानसभा में मौजूद मार्शल्स ने उन्हें पकड़कर बाहर कर दिया। कुल आठ विधायकों को आज सदन से बाहर किया गया। वीडियो में दिख रहा है कि मार्शल एक-एक करके विधायकों को सदन से निकालकर बाहर बिठा देते हैं। इस दौरान विधायकों को नारे लगाते हुए सुना जा सकता है।

 

इस मामले पर सीपीआई (एम-एल) के विधायक बीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा, ‘महिलाओं पर हत्याओं और अत्याचारों का सिलसिला जारी है। हिंदू-मुस्लिम का बंटवारा कर तनाव को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। हम इस पर चर्चा करना चाहते थे। लेकिन यह सरकार चर्चा के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने हमें मार्शलों की मदद से सदन से बाहर निकाल दिया।’

इससे एक दिन पहले ही हंगामा कर रहे असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक को सदन से बाहर निकाला गया था। इसके बाद वे धरने पर बैठ गए थे। दरअसल, एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान सीमांचल में नदियों और कटाव का मुद्दा उठा रहे थे। इसे लेकर वह कार्य स्थगन प्रस्ताव की मांग कर रहे थे। इस दौरान वे सदन के वेल के अंदर तक आ गए। फिर स्पीकर ने मार्शल की मदद से उन्हें बाहर निकलवाया था। इसके बाद पार्टी के चार विधा.क अपने आप बाहर आ गए और उनके साथ धरने पर बैठ गए थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.