September 29, 2022

टॉयलेट गई महिला को जहरीले सांप ने काटा, घरवालों ने झाड़-फूंक कराया, फिर जो हुआ…

पटना

बेगूसराय से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां टॉयलेट गई महिला को जहरीले सांप ने काट लिया और वहां से भाग गया। जब सांप के डसने की खबर परिजनों को लगी तो उन्होंने मेडिकल इलाज की जगह उसे एक तांत्रिक के पास ले जाकर झाड़-फूंक कराना ज्यादा ठीक समझा। लेकिन यही झाड़-फूंक महिला की जान पर भारी पड़ गया और उसकी मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला एफसीआई ओपी क्षेत्र के बीहट गुरुदासपुर का है। जहां सोमवार सुबह जब 45 वर्षीय किरण देवी शौच के लिए टॉयलेट गईं तो वहां मौजूद जहरीले सांप ने काट लिया। इलाज कराने के बदले झाड़ फूंक कराया गया। समय पर ठीक इलाज न मिलने की वजह से महिला मौत हो गई। मौत की खबर के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सोमवार को सदर अस्पताल में लाश का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया।

परिजनों ने बताया कि रात में वह लघुशंका के लिए शौचालय गई थी। उसी दौरान सर्प ने काट लिया। सांप काटने के बाद इलाज के बजाय परिजनों ने आनन-फानन में उसे बगल के ही भगवती स्थान में झाड़-फूंक कराने के लिए ले गया। जहां स्थिति ठीक होने के बदले बिगड़ने लगी। गंभीर अवस्था देख परिजनों ने उसे वहां से उठाकर इलाज के लिए आनन-फानन में उठाकर एक निजी अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने महिला की गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया।

परिजन थक हार कर सदर अस्पताल लाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर झाड़-फूंक के चक्कर में नहीं रह कर उस महिला को सही समय पर सदर अस्पताल लाते तो उस महिला की जान बच सकती थी। परिजनों ने इसकी सूचना एफसीआई थाने पुलिस को दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.