October 4, 2022

बिहार में अगवा छात्र की निर्मम हत्या, चेहरा एसिड से जलाया, भोज खाने के दौरान गायब हुआ था शिवम

पूर्वी चंपारण

पूर्वी चंपारण के रामपुर खजुरिया पंचायत के वार्ड-9 से अपहृत छात्र की हत्या कर दी गई। उसका शव मंगलवार सुबह वार्ड 10 स्थित ब्रह्म स्थान के समीप गन्ने के खेत से बरामद किया गया। मृत छात्र शिवम कुमार (11) विनय साह का पुत्र था। छात्र के सिर पर पीछे की तरफ तेज धार हथियार से वार किया गया था। फिर चेहरे को नुकीले हथियार से गोद एसिड डालकर चेहरे को जला दिया गया है।

थानाध्यक्ष राकेश कुमार राय ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु का कारणों का पता चलेगा। सुबह में खेत में काम करने जा रहीं गांव की महिलाओं ने गन्ने के खेत में शव देखा। फिर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को शव ले जाने से रोकते हुए डॉग स्क्वॉयड को बुलाने और फॉरेंसिक टीम से जांच की मांग करने लगे।

बताया गया है कि शिवम एक मई की रात घर से कुछ दूरी पर आयोजित पूजा मटकोर का भोज खाने गया था। वहां आर्केस्ट्रा भी था। देर रात तक नहीं लौटने पर परिजन ने उसकी तलाश शुरू की। हालांकि उसका कोई पता नहीं चल सका। अंतत: शिवम के पिता विनय साह ने दो मई को डुमरियाघाट थाने में एफआईआर दर्ज कराई। इसमें अज्ञात पर पुत्र के अपहरण का अंदेशा व्यक्त किया था।

डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम ने की की जांच

पुलिस की सूचना पर बेतिया से पहुंची डॉग स्क्वायड टीम ने आसपास के क्षेत्र में भ्रमण किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। दस्ते में शामिल हवलदार विनोद कुमार मंडल व सिपाही मनीष कुमार ने बताया कि साक्ष्य के अभाव में सफलता नहीं मिली। वहीं एफएसीएल की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर सैंपल लिया। मुजफ्फरपुर से पहुंची एफएसीएल की टीम में सहायक निदेशक सुनील कुमार सिंह व सुनील कुमार शामिल थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.