September 30, 2022

जबरन शादी कराने पर अड़े पिता के खिलाफ नाबालिग बेटी ने दर्ज कराया केस, मानव तस्‍करी की जांच में जुटी पुलिस

पटना

पटना के मनेर क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की ने अपने पिता के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बेटी पढ़ना चाहती है, लेकिन पिता उसकी शादी कराने की जिद पर अड़ा था। बेटी अपनी मर्जी के खिलाफ शादी होता देख थाने पहुंची और पिता के विरुद्ध केस दर्ज करा न्याय की गुहार लगाई। नरहन्ना गांव में एक 16 वर्षीय किशोरी ने पिता के खिलाफ मनेर थाने में केस दर्ज कराया है। किशोरी का कहना है कि उसकी मर्जी के खिलाफ शादी के लिए यूपी से कुछ लोगों को बुलाया गया था।

वह पढ़ना चाहती है लेकिन परिवार वाले शादी की जिद पर अड़े थे। उसकी पढ़ाई शेरपुर स्थित इंदल सिंह हाई स्कूल में चल रही है। जीवधारा समाज सेवा केंद्र लोदीपुर में रहकर पढ़ाई कर रही है। गर्मी की छुट्टी में वह घर नरहन्ना आई है। पिता छोटे मांझी मेरी इच्छा के विरुद्ध शादी करवाने के लिए यूपी से कुछ लोगों को बुलवाया। जिसमें महिला समेत छह लोग शामिल थे।

उन लोगों ने मेरे पिता को शराब पिलाई और पैसे का लालच देकर मुझे ले जाने लगे। किसी तरह मैंने अपनी संस्था को इसकी सूचना दी। संस्था के लोग पहुंचे तब जाकर जान बची। यूपी से आए लोग गाड़ी लेकर फरार हो गए। मानव ट्रैफिंकिंग की बात भी सामने आ रही है। इस सबंध में थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.