January 30, 2023

असिस्टेंट बैंक मैनेजर की करतूत, कस्टमर को जारी किया 5 लाख का लोन, धोखाधड़ी कर खाते से निकाले 4.48 लाख रुपये

मोकामा

एक्सिस बैंक की मोकामा शाखा के एक खाताधारक के नाम पर धोखाधड़ी से पांच लाख रुपये का लोन जारी कर पैसे की निकासी करने वाले बैंक के सहायक प्रबंधक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार 13 अक्टूबर 2021 को बैंक के खाताधारक रामप्रवेश कुमार ने मोकामा थाने में लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया कि बिना जानकारी के उनके खाते से धोखाधड़ी से पांच लाख रुपये का लोन जारी कर 4 लाख 48 हजार रुपये की निकासी कर ली गई है। जब बैंक में शिकायत करने जाते हैं तो उन्हें भगा दिया जाता है। इसके बाद मोकामा थाने की पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की।

पुलिस ने तकनीकी जांच  में पाया कि बैंक के वर्तमान सहायक शाखा प्रबंधक मो.हसनैन ने खाताधारी रामप्रवेश कुमार के बचत खाते में कस्टमर रिक्वेस्ट फॉर्म (सीआरएफ) भरकर खाताधारक के रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर को बदलकर अपनी पत्नी का मोबाइल नम्बर डाल दिया। इसके बाद फर्जी तरीके से डेबिड कार्ड जारी कराकर पांच लाख रुपये का लोन जारी करा लिया गया। डेबिड कार्ड से बाढ़, लखीसराय सहित अन्य जगहों से कुल 4 लाख 48 हजार रुपये की निकासी की गई। आरोपित मो.हसनैन मूल रूप से मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाना क्षेत्र के बलौर का रहने वाला है।

मोकामा थानाध्यक्ष राजनन्दन ने बताया कि धोखाधड़ी से लोन जारी कर पैसे की निकासी करने वाले सहायक शाखा प्रबंधक मो.हसनैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.