October 4, 2022

विश्वेश्वरैया भवन अग्निकांड में पहली मौत, सफाईकर्मी की दम घुटने से गई जान; परिजनों का आरोप- रेस्क्यू के बाद अस्पताल में भर्ती नहीं कराया

पटना

पटना के प्रमुख इलाके बेली रोड स्थित पुनाईचक के समीप विश्वेश्वरैया भवन ( तकनीकी सचिवालय) में लगी आग में दम घुटने से सफाईकर्मी ब्रजेश कुमार (50 वर्ष) की मौत हो गई। बुधवार को लगी भीषण आग के दौरान पुलिस और फायरब्रिगेड के जवानों ने सफाईकर्मी को रेस्क्यू कर निकाला था। बेहोशी की हालत में ब्रजेश कुमार को पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया था, जहां इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि रेस्क्यू के बाद ब्रजेश कुमार को अस्पताल में भर्ती नहीं करवाया गया।

बता दें कि बुधवार की सुबह विश्वेश्वरैया भवन के पहले पांचवीं मंजिल पर आग लगी। देखते-देखते उसकी चपेट में छठी मंजिल पर स्थित कार्यालय भी आ गए। वहीं, फाल्स सिलिंग के कारण चौथी मंजिल पर स्थित कार्यालय भी लपटों में घिर गए। सरकारी फाइलें धू-धू कर जलती रहीं और ऊपरी मंजिलों से लपटें और धुआं निकलता रहा। मौके पर शाम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गए। इससे पहले वहां भवन निर्माण सचिव डा. कुमार रवि और डीजी (होमगार्ड एंड दमकल सेवा) शोभा अहोतकर समेत कई अधिकारी पहुंचे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.