September 25, 2022

तेज बुखार से पीड़ित बेटे के इलाज के लिए भटकता रहा पिता, कंधे पर हुई मासूम की मौत; अस्पताल ने शव के लिए नहीं दी एंबुलेंस

बेगूसराय

बेगूसराय के सदर अस्पताल में अचानक उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया जब एक बच्चे को घर वाले कंधे पर लेकर इलाज के लिए एक वार्ड से दूसरे वार्ड में दौड़ लगाते रहे। इलाज के लिए जब चिकित्सक से मिले तो बच्चे की मौत परिजनों के कंधे पर ही हो गई। मृतक डेढ़ वर्षीय दिव्यांशु कुमार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैथमा कर्पूरी नगर के रहने वाले पप्पू पासवान का पुत्र था।

अपने लाडले की मौत के बाद परिजनों की चीख पुकार व चित्कार मारकर रोने बिलखने से लोगों की भीड़ जमा हो गयी। उसके बाद शोक संतप्त परिवार को लोग सांत्वना देने के लिए आगे बढ़े। परिजनों ने बताया कि दो दिनों से बच्चे को तेज बुखार था। दिव्यांशु को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां से डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

सदर अस्पताल आने के बाद अस्पताल के कंपाउंडर कभी इस वार्ड तो कभी उस वार्ड में ले जाने की बात करते रहे और उसी दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया। पीड़ित परिवार की परेशानी इस घटना के बाद भी कम नहीं हुई। उन्होंने बताया कि जब अस्पताल में एंबुलेंस के लिए संपर्क किया गया तो यह कह कर वापस कर दिया कि बीते एक सप्ताह से अस्पताल का एंबुलेंस खराब है। थक हारकर रोते-बिलखते परिजन शव को ई-रिक्शा से घर वापस ले गये। सीएस डॉ. प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.