January 30, 2023

5 दिनों से गायब युवती का शव पोखर में मिला, बेटी के लापता होने के दूसरे दिन सदमे में मां की हुई थी मौत

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के दिघरा रामपुर साह से पांच दिन पहले गायब हुई युवती का मंगलवार को शव मिला। घर से 100 मीटर की दूरी पर स्थित दीघरा पट्टी में एक पोखर में उपलाता हुआ मिला। उसकी पहचान आसमा खातून (21) के रूप में हुई है।  घटना की जानकारी मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गयी। काफी संख्या में लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई।

सूचना मिलने पर सदर थानेदार सत्येंद्र मिश्रा मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद को शव को तालाब से बाहर निकाला। घटना को लेकर इलाके में कई तरह की चर्चाएं हो रही है। कोई हत्या तो कोई डूबने से मौत होने की आशंका जाहिर कर रहा है। थानेदार सतेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का असल कारण सामने आएगा। परिजन भी अभी कुछ बयान देने की स्थिति में नहीं हैं। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

युवती के भाई मो. कलाम ने बताया कि 17 मार्च की रात को वह घर मे खाना खाई। इसके बाद वह अचानक से लापता हो गयी। उसे घर से बाहर निकलते भी किसी ने नहीं देखा था। जब सब लोग सोने जाने लगे तो खोजबीन शुरू हुई। लेकिन, उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। वे लोग काफी चिंतित होकर आस पड़ोस में खोजबीन करने लगे। पर देर रात तक युवती के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली। इसके अगले दिन थाना में जाकर लापता होने की शिकायत दर्ज कराई।

जब आसमा नहीं मिली तो पूरा परिवार सदमे में डूब गया। इसी सदमे में उसकी मां हसीना खातून ने भी दम तोड़ दिया। परिवार में मातम पसर गया। एक तरफ आसमा के लापता होने का गम तो दूसरी तरफ मां की मौत का मातम। पूरा इलाका शोक में डूब गया। लेकिन, आसमा का कुछ पता नहीं लग रहा था। वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस भी खोजबीन में जुटी हुई थी। पीड़ित ने गलत नियत से अपहरण करने की आशंका जताई थी। लेकिन, किसी पर संदेह नहीं जाहिर किया था। पुलिस वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर युवती का सुराग खोजने में जुटी हुई थी।

स्थानीय सरपंच चंदन कुमार ने बताया कि मंगलवार को कुछ लोग तालाब की तरफ गए थे। उन्होंने ही पानी मे उपलाते हुए शव को देखा। इसी सूचना आसपास के लोगों को दी। इसी दौरान भीड़ में से कुछ लोगों ने युवती की पहचान कर बताया कि ये मो. कलाम की बहन है। ग्रामीणों से मिली सूचना पर परिजन ने मौके पर पहुंचकर उसकी पहचान की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.