October 7, 2022

लखीसराय में बारात पर हमला, दर्जनभर गाड़ियों के शीशे फोड़े; इस मामूली विवाद में बढ़ गई बात

लखीसराय

लखीसराय में नगर थाना क्षेत्र के रानी सती मंदिर के पास दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई । मारपीट की इस घटना में बड़ी संख्या में वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया है। घटना एक शादी समारोह में हुई जहां शादी में शामिल होने वाले बाराती और मंदिर के स्थानीय मोहल्ले के लोग आपस में उलझ गए। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची। नगर थाना की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इस बीच आक्रोशित बाराती पक्ष के लोग दोषियों के कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बताया जा रहा है कि जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड के रामनगर गांव के लड़की वाले रानी सती मंदिर में शादी समारोह को लेकर एकत्रित हुए थे। करीब 10 बजे बाराती पक्ष के लोग भी मंदिर के नजदीक पहुंच गए। इस बीच मोहल्ले के एक युवक की गाड़ी दूसरी गाड़ी से टकरा गई।

पहले तो दोनों  के बीच तू-तू मैं-मैं की स्थिति बनी और फिर मारपीट शुरू हो गई। बाद में मोहल्ले के असामाजिक तत्वों ने स्थानीय होने का फायदा उठाते हुए बाराती पक्ष के लगभग दर्जन भर वाहनों में तोड़ फोड़ शुरू कर दिया। हमले से लगभग एक दर्जन गाड़ियां  बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। क्षतिग्रस्त वाहनों में पांच वहीं के तिलक समारोह में शामिल होने आए लोगों के बताए जा रहे हैं।

बाराती पटना जिला के बाढ़ अथमलगोला से पहुंचे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने बारातियों को समझाते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा।

इस मामले में नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि बाराती पक्ष को आवेदन देने के लिए कहा गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिये दोषियों को चिह्नित करेगी। दोषियों पर अविलंब कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि  मोबाइल का नेटवर्क ठप होने के कारण पुलिस को तुरंत सूचना नहीं मिल पा रही थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.