February 8, 2023

शिक्षक नियोजन प्रक्रिया: तीसरे चरण की काउंसिलिंग पूरी, कक्षा एक से छह तक के लिए चुने गए 26 टीचर

बक्सर

प्रारंभिक शिक्षक नियोजन 2019-20 के तहत तीसरे चरण की काउंसिलिंग के तीसरे दिन मंगलवार को एमपी हाई स्कूल में संपन्न हुई। शिक्षक नियोजन प्रक्रिया के तहत बक्सर और राजपुर प्रखंड के प्रखंड नियोजन इकाई में कक्षा एक से छह तक के लिए रिक्त पदों को लेकर काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी की गई।

मौसम खराब होने के बावजूद एमपी हाई स्कूल में अभ्यर्थियों की भीड़ जुटी रही। काउंसिलिंग निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो इसके लिए अधिकारी तैनात थे। काउंसिलिंग की सभी प्रक्रिया वीडियो कैमरा में कैद की गई। कहीं से कोई गलती नहीं हो इसके लिए नियोजन से संबंधित अधिकारी व कर्मी काउंसिलिंग स्थल पर तैनात थे।

अलग-अलग विषयों के रिक्त पद के लिए काउंसिलिंग को लेकर बारी-बारी से अभ्यर्थियों का नाम पुकारा जा रहा था। अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाण-पत्रों और पहचान पत्रों की जांच सजगता के साथ की गई। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, एसएसए, राजेंद्र चौधरी ने बताया कि बक्सर प्रखंड में कक्षा एक से आठ तक के शिक्षक पदों में समान्य के पैंतालीस पद रिक्त थे।

इसमें काउंसिलिंग कर कुल छब्बीस अभ्यर्थियों का चयन किया गया और सत्रह पद रिक्त रह गये। इसी तरह से उर्दू विषय में कुल तीस रिक्तियां थी, जिसमें दो अभ्यर्थियों का ही चयन किया जा सका है और अभी अट्ठाइस पद रिक्त रह गये हैं। खबर लिखे जाने तक राजपुर प्रखंड के शिक्षक नियोजन इकाई के लिए काउंसिलिंग का कार्य देर शाम तक चल रहा था।

राजपुर प्रखंड पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि काउंसिलिंग में अभी और कितना समय लगेगा कहा नहीं जा सकता है। कारण चाहे जो भी हो, लेकिन सुबह दस बजे से आए अभ्यर्थियों को देर शाम तक काउंसिलिंग के लिए इंतजार करना पड़ा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.