October 7, 2022

भ्रष्ट इंजीनियर के खिलाफ SVU की कार्रवाईः शहरी विकास पटना के कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर छापेमारी, जानें क्या है मामला

पटना

एक भ्रष्ट लोकसेवक पर अवैध संपत्ति अर्जित करने के आरोप में निगराना विभाग ने शिकंजा कस दिया है। पटना के शहरी विकास विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव के ठिकानों पर विशेष निगरानी की टीम छापेमारी कर रही है। स्पेशल विजिलेंस यूनिट के पदाधिकारी आरोपी इंजीनियर के आवास और कार्यालय में रेड कर रहे हैं।

जानकारी मिल रही है  कि आरोपी इंजीनियर के घर से भारी मात्रा में सोने चांदी के जेवरात मिले हैं। इसके आलावे चल अचल संपत्ति के कागजात मिले हैं। कुछ गुप्त निवेश की भी जानकारी मिली है। विजिलेंस टीम उन कागजातों की जांच कर रही है।

आरोप है कि अनिल यादव ने सरकार पद और पावर का दुरूपयोग करते हुए 9841366 रुपये आय से अधिक संपत्ति बनाई है। कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद आरोपी के घर और दफ्तर में एसवीयू की टीम पहुंची है। एडीजी नैयर हसनैन खान ने इसकी पुष्टि की है। बिहार में इन दिनों भ्रष्टाचार कर संपत्ति बनाने वाले लोकसेवकों पर लगातार हथौड़ा चल रहा है।

आरोपी इंजीनियर अनिल कुमार यादव का आवास शास्त्री नगर थाना के पुनाईचक में एक अपार्टमेंट में है। वहीं एक फ्लैट लेकर अनिल यादव रहते हैं और आवास पर ठेकेदारों को बुलाकर अवैध कमाई करते हैं। तत्काल अनिल यादव पटना के शहरी विकास एवं आवास विभाग के कार्यपालक अभियंता के पद पर तैनात हैं। स्पेशल विजिलेंस यूनिट विशेष निगरानी न्यायाधीश के द्वारा जारी वारंट के आधार पर यह कार्रवाई कर रही है। एडीजी निगरानी नैयर हसनैन खान ने छापेमारी की पुष्टि की है। हालांकि, बरामदगी को लेकर किसी पदाधिकारी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.