January 30, 2023

लखीसराय: घर में मिले तीन जिंदा बम, एक के फटने से चार बच्चों सहित सात लोग घायल

लखीसराय

लखीसराय जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र के वलीपुर गांव में सोमवार की सुबह बम फटने से सात लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटनास्थल पर बम किसने और क्यों रखा, इस बारे में वही पता नहीं चल सका है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह वलीपुर गांव में ही शंकर रजक के निर्माणाधीन घर के पास तीन की संख्या में बम रखे थे। वहीं खेल रहे बच्चों की नजर जब बम पर पड़ी, तो उनमें से एक बच्चा उसे अपने हाथ में लेकर बम को खोलने का प्रयास करने लगा। इस बीच बम के फटने से वहां मौजूद बच्चे सहित कुल सात लोग घायल हो गए। बम धमाके के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

आनन-फानन में लोगों ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल की ओर ले कर रुख कर गए। घायलों की पहचान वलीपुर निवासी दिलीप रजक की 30 वर्षीय पत्नी सुंदरी देवी, उत्तम रोचक की 65 वर्षीय पत्नी मनी देवी, मुकेश रजक का 8 वर्षीय पुत्र दिलखुश कुमार, शंकर रजक की पत्नी मंजू देवी, पुत्री अनीता कुमारी, दिनेश रजक का 10 वर्षीय पुत्र बबलू कुमार और 12 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार घायल हो गए।

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। खुद एसपी सुशील कुमार और एसडीपीओ इमरान मसूद दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। बम संबंधित स्थान पर कैसे पहुंचा और किसके द्वारा रखी गई है, इस बात की जानकारी हासिल की जा रही है। अनुसंधान के बाद ही चीजें स्पष्ट हो पाएंगी। एसपी ने कहा कि डॉग स्क्वायड और ऑपरेशन की टीम को सूचित किया गया है।

इससे पहले 9 मार्च को पटाखा बनाने के दौरान गोपालगंज में एक बम धमाका हो गया था। इसमें 55 साल के अक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। जबकि कई लोग घायल हो गए थे। जिस घर में धमाके हुआ था वह भी धराशायी हो गया था। इससे पहले भागलपुर में बम धमाका हुआ था। जिसमें तीन घर जमींदोज हो गए थे। वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.