January 28, 2023

सहरसाः चुनावी राज्यों से आने वाली ट्रेनों की बढ़ाई गई निगरानी, हथियार और शराब पर चौकसी

सहरसा

बिहार में सहरसा समेत समस्तीपुर मंडल के अन्य स्टेशनों पर चुनावी राज्यों से आने वाली ट्रेनों की निगरानी बढा दी गई है। ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान के समय में आरपीएफ को अलर्ट रहकर चौकसी बरतने और चेकिंग करने का मंडल सुरक्षा आयुक्त ने निर्देश दिया है।

बुधवार को सहरसा स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का हाल देखते कमांडेंट ने कई आवश्यक निर्देश दिया। समस्तीपुर मंडल के आरपीएफ कमांडेंट ए. के. लाल ने कहा कि चुनाव होने वाले राज्यों से आने वाली ट्रेनों की विशेष निगरानी रखने का मंडल के सभी आरपीएफ पोस्ट प्रभारी को निर्देश दिया गया है। सुरक्षा बलों को अलर्ट रहकर चौकसी बरतने और चेकिंग तेज करने के लिए कहा गया है। इसमें हथियार, शराब समेत अन्य प्रतिबंधित नशीले पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। स्टेशन और रेल परिसर को अपराधमुक्त रखने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को लगातार प्राथमिकता दी जा रही है।

जिधर चालू होते रेललाइन बलों को किया जाता प्रतिनियुक्त

आरपीएफ कमांडेंट ने कहा कि जिधर रेललाइन चालू हो रहे हैं उधर संबंधित स्टेशनों की सुरक्षा के लिए बलों की प्रतिनियुक्ति की जाती है। बड़हरा कोठी-बिहारीगंज, राघोपुर-ललितग्राम रेललाइन चालू होने के बाद वहां सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

टिकट दलालों पर कार्रवाई को दिया गया है निर्देश

आरपीएफ कमांडेंट ने कहा कि टिकट दलाली पर अंकुश लगाने के लिए लगातार सख्ती के साथ काम किए जा रहे हैं। सहरसा समेत पूरे समस्तीपुर मंडल में टिकट दलालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रखने का निर्देश दिया गया है।

ज्ञात हो कि बिहार से सटे उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसे लेकर विशेष चौकसी बरती जा रही है क्योंकि बिहार और उत्तर प्रदेश की राजनीति के बीच काफी गहरा संबंध है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.