January 28, 2023

रिश्ते का कत्लः 3 दिन बाद था भाई का तिलक, शादी रोकने के लिए छोटे ने सगे बड़े भाई को चाकू गोदकर मार डाला

मोतिहारी

बिहार के पूर्वी चंपारण में छोटे भाई ने चाकू गोदकर बड़े भाई की हत्या कर दी। घटना मोतिहारी के चकिया थाना क्षेत्र अंतर्गत  भुवन छपरा पंचायत के मधुचांई गांव में सोवमार की है। आरोपी ने बीच-बचाव करने गये भतीजे को चाकू से गोद डाला। गंभीर रूप से जख्मी भतीजे को बेहतर इलाज के लिए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया है। मृतक की पहचान मधुचांइ वार्ड 13 निवासी 35 वर्षीय संजय राम पिता बद्री राम के रूप में हई है।

घटना के संबंध मे मृतक की पत्नी सोनी देवी ने बताया कि उनके पति संजय राम छह भाइयों मे सबसे बड़े थे।पिछले कुछ दिनों छोटे भाई अवधेश की शादी को लेकर एक अन्य छोटे भाई आरोपी रमेश राम से खटपट चल रही थी। रमेश राम नहीं चाहता था कि अवधेश की शादी हो। अवधेश मंदबुद्धि युवक है। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक तीन दिन बाद ही तिलक की तारीख भी मुकर्रर थी। इसी बात से गुस्साए रमेश राम ने सोमवार सुबह संजय राम पर चाकू से हमला कर दिया। उसने मृतक संजय के शरीर पर जगह जगह  ताबड़ तोड़ वार करके उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इस घटना मे आरोपी भाई ने अपने दस वर्षीय भतीजे अमन को भी चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। रमेश फिलहाल फरार है।

मौके पर उपस्थित ग्रामीणों के सहयोग से दोनों घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने संजय राम को मृत घोषित कर दिया। संजय राम के पुत्र अमन की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया।

दूसरी ओर जानकारी मिल रही है कि छह भाईयों के परिवार में बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। 3-4 दिनों से पंचायती भी की जा रही थी लेकिन बंटवारा का मामला सुलझ नहीं रहा था। सोमवार को बात बढ़ गई जिसमें रमेश राम ने संजय राम पर चाकू से हमला कर दिया।

चकिया थाना पुलिस ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर धनंजय कुमार ने बताया है कि पुलिस सभी विन्दुयों पर छानबीन कर रही है। घटना मे शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.