September 30, 2022

ग्रामीण विकास विभाग में उप सचिव के ठिकानों पर छापा, 2 करोड़ का सोना-चांदी, पटना में 3 फ्लैट तो बांका में 5 बीघा जमीन खरीदी

पटना

बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ नीतीश सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को विशेष निगरानी इकाई की टीम ने ग्रामीण विकास विभाग में उप सचिव शैलेंद्र भारती के ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान शैलेंद्र भारती के ठिकानों से 2 करोड़ का सोना और चांदी बरामद किया गया है।

शैलेंद्र भारती पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी सेवा में रहने के दौरान अकूत संपत्ति अर्जित की, जो उनके वेतन एवं अन्य ज्ञात स्रोतों की तुलना में बहुत अधिक है। इन पर कुल 1 करोड़ 20 लाख 19 हजार 837 रुपए आय से अधिक अर्जित करने का आरोप है। इस मामले में केस दर्ज कर कोर्ट से सर्च वारंट लिया गया।

तलाशी में मिलने वाली संपत्ति उनके आय से करीब 4 गुनी अधिक है। शैलेंद्र भारती पूर्णिया में कार्यपालक दंडाधिकारी, आरा और घोसवारी अंचल में सीओ, सासाराम में सीनियर डिप्टी कलेक्टर,सिवान एसडीओ, पालीगंज व मुंगेर में एसडीओ तथा पटना में सिटी मजिस्ट्रेट के पद पर पदस्थापित रहे हैं। इसके अलावे दो मंत्री के निजी सचिव भी रह चुके हैं।

शैलेंद्र भारती के पटना स्थित आवास और कार्यालय में छापेमारी की गई। तलाशी में आरोपी के पास तीन फ्लैट मिले हैं। इसके अलावा शैलेंद्र भारती ने बांका में 5 बीघा जमीन खरीदा है। छापेमारी के दौरान 22 लाख रुपए एसबीआई बैंक में एवं अन्य बैंक शाखा में जमा पाया गया है। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक सगुना मोड के लॉकर से दो करोड़ के जेवरात एवं एक लाख रुपए नगद बरामद हुआ है। पटना के रूकनपुरा स्थित एक बैंक में उनकी पत्नी के नाम से 6 लाख रुपए जमा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.