January 30, 2023

पुलिस अधिकारी रेशु कृष्णा को महंगा पड़ा पति को वर्दी पहनाना, गृह विभाग ने 15 दिन में मांगा लिखित जवाब

पटना

पति को पुलिस की वर्दी पहनाने का शौक महिला पुलिस अधिकारी को आखिरकार महंगा पड़ गया। कहलगांव में एसडीपीओ रहते पति को अपनी वर्दी पहनाकर विवादों में आई रेशु कृष्णा से इस मामले में जवाब-तलब किया गया है। जवाब संतोषजनक नहीं हुआ तो उनपर कार्रवाई हो सकती है।

रेशु कृष्णा वर्तमान में सासाराम स्थित महिला बटालियन में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। रेशु कृष्णा जब कहलगांव की एसडीपीओ थीं तो उसी दौरान उनके पति सौरभ कुमार की पुलिस की वर्दी पहने तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस मामले में गृह विभाग ने 3 दिसंबर को महिला डीएसपी के आचरण को गलत मानते हुए उनपर पति को वर्दी पहनने की मौन स्वीकृति देने और पति के साथ फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया था।

गृह विभाग ने महिला डीएसपी रेशु कृष्णा को अपने बचाव में एक पखवारे में लिखित जवाब देने को कहा है। उनसे यह भी पूछा गया है कि क्या वह साक्षात सुनवाई चाहती हैं या नहीं। उनसे साक्ष्य की सूची मांगते हुए आरोपों को स्वीकार या अस्वीकार करने को कहा गया है। पत्र में स्पष्ट किया गया है कि लिखित बयान प्राप्त न होने पर जांच एकपक्षीय होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.