February 8, 2023

चार दिन में तीसरी बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज के रेट

पटना

आम आदमी को महंगाई का फिर झटका लगा है। बिहार में पेट्रोल और डीजल की कीमतें फिर बढ़ गई हैं। पेट्रोलियम कंपनियों ने तेल के दाम में 82 पैसे तक की बढ़ोतरी की है। बिहार में शुक्रवार को पेट्रोल 82 पैसे और डीजल 80 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया। नई दरें शुक्रवार सुबह 6 बजे से प्रभावी हो जाएंगी। बीते चार दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में यह तीसरी बढ़ोतरी है।

पटना में शुक्रवार को पेट्रोल की नई कीमत 107.55 रुपये से बढ़कर 108.37 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं, डीजल की नई कीमत 92.69 रुपये से बढ़कर 93.49 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले मंगलवार और बुधवार को भी तेल के दाम बढ़े थे।

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के चलते लंबे समय तक तेल के दामों में बदलाव नहीं हुआ। इसके बाद मंगलवार को पेट्रोल 80 पैसे और डीजल 81 पैसे महंगा हो गया। बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल में 75 पैसे और 73 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई। हालांकि, गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे। मगर अब शुक्रवार को तेल फिर महंगा हो गया है।

अभी और महंगा होगा पेट्रोल-डीजल

जानकारों की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में आम जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। बल्कि तेल के दामों में और बढ़ोतरी होगी। अगले एक महीने के भीतर पेट्रोल-डीजल 10 रुपये प्रति लीटर तक महंगा होने के आसार हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.